खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

वर्ल्ड कप शुरू होते ही भारत के लिए आई बुरी खबर! सभी मुकाबलों से शुभमन गिल हो सकते है बाहर!

World Cup 2023 : भारतीय क्रिकेट के लिए बुरी खराब आ रही है. टीम को विश्व कप 2023 में अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है. मगर टीम के प्रमुख बल्लेबाज और 2023 में सबसे अधिक रन का रिकॉड बनाने वाले शुभमन गिल के इस मुकाबले से बाहर होने की उम्मीद है.

Bad news for India as soon as the World Cup starts!

Read: Sports News Latest Update in Hindi Khel Samachar | News Watch India

भारतीय टीम (team india) को 12 साल से वर्ल्ड कप ट्रॉफी (world cup trophy) का बेसब्री से इंतजार है. भारतीय टीम ने आखिरी बार 2011 में घर में एमएस धोनी (MS dhoni) की कप्तानी में विश्व कप (World Cup) का खिताब अपने नाम किया था. बता दें विश्व कप 2023 भी भारत में खेला जा रहा है. भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. रोहित शर्मा पहली बार वनडे विश्व कप में कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे. मगर शुरुआती मुकाबले से पहले टीम को बड़ा झटका लगा है. ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ( subham gill) को डेंगू हो गया है. ऐसे में उन्हें पूरी तरह ठीक होने में कम से कम 7 से 10 दिन का वक्त लग सकता है. ऐसे में वे एक से ज्यादा मैचों के लिए बाहर हो सकते हैं. बता दें गिल की जगह अब ईशान किशन ( ishan kishan) को ओपनिंग (opening) का मौका मिल सकता है. ईशान बतौर ओपनर वनडे (one day) में डबल सैंचुरी जड़ चुके हैं.

सभी मुकाबलों से शुभमन गिल हो सकते है बाहर

BCCI के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी PTI से बताया कि, शुभमन गिल को चेन्नई पहुंचने के बाद से तेज बुखार है. उनके टेस्ट किए जा रहे हैं. 6 अक्टूबर यानि आज शुक्रवार को भी उनका टेस्ट होगा और इसके बाद उनके खेलने पर निर्णय लिया जाएगा. मेडिकल टीम (medical team) ही गिल पर फैसला लेगी. भारतीय टीम को 8 अक्टूबर यानि रविवार को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ उतरना है. इसके बाद भारतीय टीम 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान (afganistan) के साथ और 14 अक्टूबर को पाकिस्तान (Pakistan) के साथ भिड़ेगी. इन सभी मुकाबलों से शुभमन गिल बाहर हो सकते हैं.

Shubman Gill may be out of all matches

Read: वर्ल्ड कप के दौरान स्टेडियम में पानी की बोतल-स्नैक्स के साथ नहीं होंगी एंट्री, जानें क्या-क्या बनाए गए नियम?

शुभमन गिल वर्ल्ड कप 2023 में बीमार

भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2023 में अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ खेलना है। 8 अक्टूबर को चेन्नई में यह मुकाबला खेला जाना है। 12 साल से वर्ल्ड कप ट्रॉफी का इंतजार कर रही भारतीय टीम इस बार प्रबल दावेदार मानी जा रही है। लेकिन वर्ल्ड कप (World Cup) में अपना अभियान शुरू करने से पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना मुश्किल दिख रहा है।

शुभमन गिल को हुआ डेंगू

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को डेंगू हो गया है। रिपोर्ट में इसका दावा किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में उनके खेलने की संभावना नहीं के बराबर है। हालांकि टीम मैनेजमेंट ( management) ने अभी तक उम्मीद नहीं छोड़ी है। 6 अक्टूबर यानि शुक्रवार को 1 और दौर के टेस्ट के बाद गिल की उपलब्धता पर निर्णय करेगा।

2023 में सबसे ज्यादा वनडे रन

आपको बता दें 24 साल के क्रिकेटर शुभमन गिल का बल्ला 2023 में रन नहीं आग फेंक रहा है। गिल ने वनडे में इस वर्ष सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज का रिकॉड अपने नाम किया हैं। 20 मुकाबलों में गिल ने लगभग 72 की औसत से 1230 रन बनाए हैं। इसमें उनके नाम 5 शतक और 5 अर्धशतक हैं। वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में गिल नंबर 2 पर पहुंच चुके हैं। नंबर एक रैंकिंग के लिए वह बाबर आजम को कड़ी चुनौती भी दे रही हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button