ट्रेंडिंगन्यूज़

Earthquake in Gujrat: गुजरात के कच्छ में महसूस किए गए तेज भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग, जानें कितनी तीव्रता की गई दर्ज

गुजरात के कच्छ (Earthquake in Gujrat) में आज 29 अक्टूबर को सुबह तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए है. भूकंप की तीव्रता रिक्टल स्केल पर 3.2 मापी गई है. बताया जा रहा है कि कच्छ के भचाउ में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

नई दिल्ली: गुजरात के कच्छ (Earthquake in Gujrat) में आज 29 अक्टूबर को सुबह तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए है. भूकंप की तीव्रता रिक्टल स्केल पर 3.2 मापी गई है. बताया जा रहा है कि कच्छ के भचाउ में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

शुरुआती जानकारी में सामने आया है कि भूकंप का केंद्र भचाउ से 19 किलोमीटर दूर रहा है। भूंकप से किसी भी तरह के कोई नुकसान की खबर नहीं आई है।

ये भी पढ़ें- आज का सुविचार: विपत्ति में कभी भी न छोड़े इनका साथ, नहीं तो पड़ेगा भारी

आपको बता दें कि इसके पहले इसी महीने में 20 अक्टूबर को सूरत में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। भूकंप का केंद्र सूरत से 61 किमी दूर बताया गया था। भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गई थी।

3 अगस्त को महसूस किए गए थे भूंकप के झटके

अगर गुजरात के कच्छ की बात करें इससे पहले 3 अगस्त को भी कच्छ में भूंकप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.6 मापी गई थी। उस समय भूंकप से कोई नुकसान नहीं हुआ था।

भारत में 1 सितंबर से 30 सितंबर के बीच 35 बार भूकंप आया. सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 7 बार, लद्दाख में 4 बार भूकंप के झटके महसूस किए गए. महाराष्ट्र में आए भूकंप की तीव्रता 1.7 से 2.6 तक रही. अरुणाचल प्रदेश में 2, असम में 3, गुजरात में 2, हिमाचल में 2, जम्मू कश्मीर  में 3, मणिपुर में 3, मेघालय में 1, पंजाब में 1, राजस्थान में 1, उत्तराखंड में 1 और अंडमान में 3 बार भूकंप के झटके महसूस किए गए.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button