बड़ी खबर

माउथ फ्रेशनर की जगह दी ड्राई आइस, खाते ही निकला खून… आरोपी फरार!

The Latest In Gurugram Cafe Case | cafe mouth freshener case

Gurugram Cafe Dry Ice: जरा सी लापरवाही इतनी भारी पड़ सकती है ये शायद किसी ने सोचा नहीं होगा। माउथफ्रेशनर (Mouth Freshner) की जगह ड्राइ आइस खिला देना और उसके बाद लोगों का तड़पना ये बताता है कि ये लापरवाही नहीं अपराध है। जिसकी सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए।ये लोग पूरी तरह से दहशत में हैं। ये सभी लोग इतने घबरा गए हैं कि इन्हें नहीं पता की इनके साथ अगले पर क्या होने वाला है। बता दें कि (Gurugram cafe mouth freshener case) ये पूरा मामला गुरुग्राम (Gurugram) के La Forestta Cafe का है।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि (Gurugram cafe mouth freshener case) ये सभी लोग एक जन्मदिन पार्टी मनाने के लिए इस रेस्टोरेंट में आए थे। लेकिन माउथ फ्रेस्शनर के नाम पर इन्हें खाने में ड्राई आईस दी गई। जिसके बाद इनकी हालत बिगड़ने लगी। शिकायतकर्ता (Gurugram cafe mouth freshener case) के मुताबिक पांचों लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। फ़िलहाल दो लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और 2 का अभी भी इलाज चल रहा है, जबकि एक ICU में हैं। 5 पीड़ितों में से एक दीपक अरोड़ा फिलहाल ICU में है।जबकि डॉक्टर के मुताबिक इन लोगों को जब अस्पताल में भर्ती कराया गया तो सभी की हालत बेहद गंभीर थी। पुलिस इस मामले की तह तक जाने के लिए जांच को आगे बढ़ा चुकी है. वैसे इस मामले में अब तक आरोपी मैनेजर गगनदीप गिरफ्तार को गिरफ्तार किया गया है।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

अब सवाल ये कि आखिर क्या है ड्राइ आईस?

ड्राई आइस का तापमान -78.5°C होगा है, ये कार्बन डाइऑक्साइड (CO2) का ठोस यानी सॉलिड रूप होता है। इसका उपयोग आम तौर पर रेफ्रिजरेंट के रूप में होता है। मनोरंजन और थिएटर में धुआं या कोहरे का प्रभाव पैदा करने के लिए इसका उपयोग होता है।बहुत ज्यादा ठंडक और कार्बन डाइऑक्साइड गैस के रिसाव की संभावना के कारण, गलती से इसे खाने या निगलने पर ड्राई आइस अत्यधिक खतरनाक हो सकती है। आरोपी गगनदीप भले ही पुलिस की गिरफ्त में है लेकिन रेस्टोरेंट का मालिक और वेटर फरार हैं। सवाल है कि (Gurugram cafe mouth freshener case) आखिर रेस्टोरेंट में माउथ फ्रेशनर के नाम पर ड्राई आइस का ज़हर परोसने वाले अपनी कमाई करने के चक्कर में कैसे लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button