ट्रेंडिंगन्यूज़लाइफस्टाइल

Gift Ideas: अपने किसी खास को कराना हो स्पेशल फील तो दें ये शानदार उपहार, रूठे हुए को भी मनाना हो जाएगा आसान

नई दिल्ली: जन्मदिन, शादी, सगाई मैरिज एनिवर्सरी या फिर किसी रुठे हुए को मनाना हो. इन सभी मौकों पर तोहफा यानी गिफ्ट की जरूरत तो पड़ती ही है. वहीं कई बार अपने दिल की बात भी बस एक गिफ्ट (Gift Ideas) के जरिए भी कही जा सकती है. लेकिन जितना सुनाई दे रहा है ये इतना आसान नहीं है. क्योंकि हर मौके पर जब भी किसी खास को गिफ्ट देते हैं, तो गिफ्ट भी बेहद खास ही होना चाहिए. ताकि आपके दोस्त, पैरेंट्स सिब्लिंग या कोई और जो आपके दिल के बहुत करीब हो जब ये गिफ्ट (Gift Ideas) देखें तो उसके चेहरे पर एक लंबी सी मुस्कान जरूर आए. जाहिर वो खुश होंगे तो आप भी होंगे ही.

सारे प्रॉब्लम का सॉल्यूशन है गिफ्ट

हर परेशानी का सॉल्यूशन एक प्यारा सा तोहफा हो सकता है. लेकिन सबसे बड़ा सवाल है कि तोहफे में दिया क्या जाए. क्योंकि अक्सर हम इसी बात पर आकर अटक जाते हैं, औऱ सोच नहीं पाते कि तोहफे में दिया क्या जाए? तो फिकर नॉट आज हम आपको यही बताएंगे कि आप अपने चाहने वालों को क्या-क्या गिफ्ट (Gift Ideas) दे सकते हैं, और उनके दिल के और करीब आ सकते हैं.

वैसे तो किसी भी रिश्ते में अपनापन ही बहुत होता है. लेकिन कई बार कुछ खास मौकों पर तोहफा दे देना चाहिए. क्योंकि ये भी अपनी भावनाएं व्यक्त करने का ही एक तरीका होता है तो चलिए अब बात करते हैं कि आप क्या और कैसा गिफ्ट दे सकते हैं. जिसे पाने वाला कभी ना भूल सके.

इन तरीकों से आप अपने स्पेशल वन को कर सकते है खुश

तो अगर आप तोहफा आप अपने पैरेन्ट्स के लिए कुछ तोहफा (Gift Ideas) लेना चाहते हैं, तो जरा-सा उन्हें जानने की कोशिश करिए और उनकी जरुरत और सुविधा के मुताबिक को कोई भी तोहफा खरीद लीजिए. क्योंकि पैरेन्ट्स कई बार अपनी खास जरूरतों को नजर अंदाज करते हुए सालों-साल अपनी जरुरतों को पीछे छोड़ते हुए बिता देते हैं, और आपका फर्ज है कि अपने पैरेन्ट्स की रोजमर्रा की जरूरतों का ध्यान रखें.

ये भी पढ़ें- Fashion Tips: दिल्ली के इन मार्केट्स में मिलते हैं फैशन ट्रेंड के साथ सस्ते कपड़े, कीमत जानकर आप भी रह जाएंगें दंग!

आप मसाज पिलो, बैक रेस्ट इंग्रेव्ड, स्लीपिंग आई मास्क, वुडन फोटो कपल रिंग, रेडियो, सनग्लास, शर्ट, इयरफोन, इयर पॉड्स, वेइंग मशीन, सिल्वर कॉइन, इस तरह का कोई भी तोहफा आप अपने पैरेंट्स को दे सकते हैं.

मां-पापा, भाई-बहन को इस तरह करें खुश

अब बात आती है. भाई या फिर बहन को तोहफा (Gift Ideas) देने की तो अगर आप बड़े हैं तो ऐसा तोहफा दें जिसमें उनके प्रति आपका दुलार भी शामिल हो. जैसे अगर आपके छोटे भाई-या बहन स्पोर्ट्स में इंट्रेस्टेड हों तो आप उनके लिए फुटबॉल बैटमिंटन, स्पोर्ट्स हैट, ग्लव्स इस तरह की तमाम चीजें दे सकते हैं, और अगर वो किसी और क्षेत्र में रुचि रखते हैं तो आप उन्हे उसी के अनुसार तोहफा दे सकते हैं. और अगर कुछ ना समझ आए तो आप उन्हें उनके पसंदीदा कपड़े तो दे ही सकते हैं. और अगर आप छोटे हैं तो अपने बड़े भाई या फिर बहन के लिए मग, फोटो फ्रेम, बियर मग, सनग्लासेस, वॉलिट, डिओ, परफ्यूम जैसी कई चीजें दे सकते हैं.

गुलाब, परफ्यूम, पर्श और भी कई चीजों से कर सकते है खुश

अब बात करते हैं आपके दोस्तों की तो दोस्त भी परिवार ही होते हैं. और उन्हें भी आप अपने भाई-बहन के जैसे ही तोहफे (Gift Ideas) उनकी पसंद को ध्यान में रखते हुए दे सकते हैं. अब बात करते हैं किसी खास की तो उनके लिए भी आपको थोड़ी मेहनत तो करनी पड़ेगी. लेकिन इतनी नहीं जितनी आप सोच रहे हैं, उनके व्यक्तित्व को समझिए और उन्हीं की तरह का तोहफा आप उन्हें दे सकते हैं. क्योंकि कई बार हम जिस व्यक्ति के साथ होते हैं. वो महज एक गुलाब से भी खुश हो जाते हैं. और कोई ऐसा व्यक्ति भी हो सकता है..जिसे सब कुछ कम लगे. तो इस मामले में आप पैसे के बारे में ना सोचते हुए उनके आचरण के मुताबिक उनको तोहफा दें.

हालांकि जब आप उनके लिए कुछ भी करें तो अपना सौ प्रतिशत दें और संपूर्ण प्रेम से उनके लिए तोहफा लें. हमारे पास कई रिश्ते होते हैं, लेकिन आपके लिए मायने रखता है, उसके लिए कोई तोहफा छोटा-बड़ा नहीं है. आप बस अपना पूरा स्नेह डाल दें.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button