गुजरातन्यूज़राज्य-शहर

गुजरात में भारी बारिश ने मचाई तबाही, 40 घंटे की मूसलाधार बारिश ने ली 9 की जान

Gujarat Weather News: गुजरात अभी बिपरजॉय के कहर से जूझ ही रहा था कि वहां एक और संकट गहरा गया है। गुजरात मे करीब पिछले 40 घंटो से हो रही जोरदार बारिश आफत बन गई है। मानसून की इस मूसलाधार बारिश ने लोगों के जीनव को अस्त व्यस्त कर दिया है। लगातार हो रही बारिश की वजह से हालात बद से बदत्तर हो गए है। बारिश के चलते सभी नदी नाले उफान पर हैं। घरों तक पानी जा पहुंचा है। वहां की गलियां में सिर्फ पानी ही पानी नजर आ रहा है। सामान्य जीवन से लोगों का जीनव बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। गुजरात में हर तरफ बारिश के पानी से हाहाकार मचा हुआ है। लगातार हो रही बारिश की वजह से राज्य में 9 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

गुजरात के जूनागढ़ में भारी बारिश के कारण कलवा नदी उफान पर हैं। नदी का जल स्तर लगातार भढ़ता जा रहा है। जिसनें लोगों की दिक्कतें और भी ज्यादा गंभीर हो गई हैं। वहीं कच्छ जिले की बात करें तो यहां पर भारी वर्षा के बाद गंधीधाम रेलवे स्टेशन के अंदर पानी का भीषण जलभरव हो गया। स्टेशन में पानी भरने की वजह से लाखों लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ा रहा है। यात्रियों की यात्रा पर बाधा पैदा हो गई है। कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है।

इनता ही नहीं मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक गुजरात के अलग अलग जिलो में भारी बारिश  के अनुमान लगाए गए हैं। सोमवार और रविवार को भी बरिश का सिलसिला जारी रहने वाला है।  बता दें कि जूनागढ़, जामनगर, मोरबी, कच्छ, सूरत औऱ तापी जिलों में भारी बारिश देखने को मिली है यहां पर लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो चुका है। जनजीवन पर घोर सकंट गहराया हुआ है। ग्रामीण इलाकों की सड़के तो बुरी तरह से क्षति ग्रस्त हो चुकी हैं। मूसलाधार बारिश की वजह से ग्रामीण इलाकों की सड़के बंद हो गई हैं। राज्य आपात ऑपेरशन केंद्र की तरफ से जारी एक बयान में बताया गया कि राज्य मे पिछले तीन दिन में बारी बारिश ने 9 लोगों की जान ले ली। बता दें कि गुजरात के अलग अलग जिलों में बरिश ने तबाही मचाई है।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button