ट्रेंडिंगन्यूज़

IRCTC Tour Package: जानें क्या है IRCTC का खास टूर पैकेज, सस्ते में आप रामलला, काशी विश्र्वनाथ समेत इन जगहों का करें दर्शन

नई दिल्ली: त्योहारों और अन्य अवसरों पर भारतीय रेलवे (IRCTC Tour Package) अपने यात्रियों के लिए हमेशा कुछ न कुछ यात्रा का पैकेज लाता ही रहा है। वहीं, रेलवे के पैकेज को लोग काफी पसंद भी करते हैं। इस बार रेलवे श्रद्धालुओं और तीर्थयात्रियों के लिए खास टूर पैकेज लेकर आया है। इस पैकेज का लाभ उठाकर श्रद्धालु अयोध्या से लेकर प्रयागराज और वाराणसी तक जा सकते हैं।

इस दौरान वे अयोध्या में राम लला, प्रयागराज (IRCTC Tour Package) में त्रिवेणी संगम और वाराणसी में काशी विश्वनाथ के दर्शन कर सकेंगे। इसके साथ ही वे वाराणसी के तमाम प्रसिद्ध गंगा घाटों का भ्रमण कर सकेंगे।

5 रात और 6 दिन का है टूर पैकेज

जानकारी के अनुसार, आईआरसीटीसी (IRCTC Tour Package) के इस पैकेज का नाम ‘वाराणसी-प्रयागराज-अयोध्या टूर’ है। यह 5 रात और 6 दिनों का पैकेज है। इसमें ट्रेन, होटल, खाना और बीमा समेत कई सुविधाएं हैं।

ये भी पढ़ें- Karwa Chauth पर साजन के नाम की मेंहदी है रचानी, तो यहां देखें लेटेस्ट डिजाइन

टूर के लिए पैकेज की कीमतों की बात करें, तो दो लोगों की ट्रिप (IRCTC Tour Package) के लिए 18,400 रुपये प्रति व्यक्ति देने होंगे। वहीं, तीन लोगों के लिए 15,100 रुपये प्रति व्यक्ति देने होंगे। बेड के साथ 11,900 और बिना बेड के 10,750 रुपये देने होंगे। टूर पैकेज के अनुसार, बच्चों के लिए अलग से पैसे देने होंगे।

हर बुधवार को शुरू होगी यात्रा

मालूम हो कि वाराणसी-प्रयागराज-अयोध्या टूर (IRCTC Tour Package) के लिए मध्य प्रदेश के इंदौर से हर बुधवार को यात्रा की शुरूआत होगी, जो 31 मार्च तक चलेगी। इस यात्रा का पहला पड़ाव वाराणसी होगा। वहीं, अपने निर्धारित समय के साथ यात्रा आगे बढ़ेगी। 5 दिन और 6 रात होते ही यात्रा पुनः इंदौर पहुंच जाएगी।

बता दें कि इस टूर पैकेज में वाराणसी में श्रद्धालु काशी विश्वनाथ मंदिर और सारनाथ मंदिर के दर्शन कर सकेंगे।

वहीं, प्रयागराज में त्रिवेणी संगम और अयोध्या में रामजन्मभूमि और हनुमान गढ़ी के दर्शन कर सकेंगे।

टूर पैकेज में सुविधाओं की बात करें, तो 3 एसी कोच, डिलक्स होटलों में 3 रातों का स्टे, साइट सीन के साथ गाड़ी की व्यवस्था और 3 ब्रेकफास्ट और डिनर की व्यवस्था है। ज्यादा जानकारी के लिए आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट www.irctctourism.comपर भी जा सकते है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button