ट्रेंडिंगबड़ी खबरमध्य प्रदेशराजनीतिराजस्थान

कन्हैया लाल की हत्या, हिंदुओं का कत्लेआम कांग्रेस को पड़ा भारी, 3 राज्यों में चुनाव हारी!

Vidhansabha Election: राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी जीत की ओर अग्रसर है, तीनों ही राज्य में बीजेपी ने दमदार बढ़त बना रखी है। औपराचिक ऐलान होना भले ही बाकी हो, लेकिन कहीं ना कहीं भारतीय जनता पार्टी जीत चुकी है। राजस्थान के मुख्यमंत्री ने मोबाइल फोन भी बांटे, तमाम वादे किए लेकिन फिर भी जादूगर का जादू नहीं चल पाया।

Also Read: Latest Hindi News Political News । Dholpur Election Result 2023 Live In HIndi

दरअसल जो कांग्रेस पार्टी जीत की हुंकार भर रही थी, अंत में उसी पार्टी का बुरा हाल हो गया, नेताओं की धज्जियां उड़ गईं। और एक बार फिर से EVM पर सवाल खड़े हो गए। 4 राज्यों में से 3 राज्य में भारतीय जनता पार्टी ने दमदार प्रदर्शन किया है।प्रदर्शन भी ऐसा है कि विरोधियों की नींदें उड़ने लगी हैं। शुरूआती रूझानों में ‘पंजा’ दम दिखा रहा था, लेकिन अंत होते होते पंजा गायब हो गया।

वैसे तो राजनीति में हार जीत हो लगी रहती है, लेकिन सवाल ये कि क्या कांग्रेस को हिंदुत्व का विरोध करना भारी पड़ गया, जो कांग्रेस पार्टी कल तक जीत का दम भर रही थी, आज जब नतीजे आए तो सारी होशियारी धरी की धरी रह गई। ना तो ‘जादूगर’ का जादू चला। ना राहुल की भारत जोड़ो यात्रा काम आई और ना ही I.N.D.I.A गठबंधन का कोई फायदा हुआ।

राजस्थान वही राज्य है, जहां पर खुलेआम हिंदुओं की हत्या हो रही थी, खुल्लमखुल्ला हिंदुओं का कत्लेआम किया जा रहा था, हिंदुओं के खून से होली खेली जा रही थी,लेकिन राजस्थान के मुख्यमंत्री साहब मौन थे। कन्हैया लाल की सिर्फ इसलिए हत्या हुई थी, क्योंकि उसने हिंदुत्व का समर्थन किया था…ये कोई राजस्थान में पहला मामला नहीं था।

Also Read: Latest Hindi News Political News । Dholpur Election Result 2023 Live In HIndi

समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य खुलेआम सनातन पर सवाल खड़े करते हैं, वो कभी हिंदुत्व का अपमान करते हैं, तो कभी हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ करते हैं। शायद इसी का नतीजा ये हुआ कि राजस्थान, मध्य प्रदेश की जनता ने विपक्ष को नकार दिया है। 2023 के सेमीफाइनल में तो भारतीय जनता पार्टी ने जीत हासिल कर ली है, लेकिन ऐसे में देखने वाली बात ये होगी की 2024 के फाइनल में भारतीय जनता पार्टी जीत पाती है या नहीं।

मध्य कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस की जीत पर भरोसा जताया था, कमलनाथ ने कहा- मुझे एग्जिट पोल से कोई मतलब नहीं, मुझे मतदाता पर पूरा भरो। लेकिन कमलनाथ का भरोसा अब टूटता हुआ नजर आ रहा है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button