उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़राज्य-शहर

कांग्रेस ने योगी-मोदी पर बोला हमला, कहा वाराणसी की धरोहर और प्राचीनता को नष्ट किया!

वाराणसी समाचार (Varanasi News)! वाराणसी में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि काशी दुनिया की प्राचीनतम सांस्कृतिक नगरी है। यहां सभी धर्मो,संप्रदायों और विभिन्न भाषा-भाषी वाले लोग रहते हैं। यहां मां गंगा के किनारे प्राचीन मंदिर,घाट,विभिन्न वैश्विक धरोहर और इमारतों की प्राचीनतम शैली देशी- विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करती है। इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार की बनारस को आधुनिक बनाने की सनक ने बनारस के धरोहर और प्राचीनता को नष्ट किया है। वर्तमान सत्ता ने अभी हाल में ही बनारस में G-20 के नाम पर सड़क किनारे के तमाम मकान और मोहल्लों को ध्वस्त कर दिया गया। जिसमें सर्व सेवा संघ- राजघाट इसका ज्वलंत उदाहरण है।

महात्मा गांधी ने आजादी के आंदोलन में पूरे देश और दुनिया को सत्याग्रह और अहिंसा के माध्यम से संगठित किया।जिसके लिए पूरी दुनिया 2-अक्टूबर को विश्व अहिंसा दिवस के रूप में गाँधी जयंती मनाती है। आज दुनिया के लगभग 200 देशों में गांधी जी की मूर्ति है और लोग उनके विचारो को मानते है,लेकिन भारत के प्रधानमंत्री अपने ही संसदीय क्षेत्र वाराणसी में महात्मा गांधी जी के विरासत ” सर्व सेवा संघ “को ध्वस्त कर दिया जिसे बचाने के लिए कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से लेकर उ.प्र. कांग्रेस के लोगों ने बचाने का हर संभव प्रयास किया।

एक तरफ मोदी जी महात्मा गांधी की जयंती के एक दिन पूर्व एक अक्टूबर को विभिन्न माध्यमो से देश के नागरिको को स्वच्छता के लिए श्रमदान का आह्वान कर रहे है इससे पहले मोदी जी अपने मन को साफ करते जिनके द्वारा गाँधी विरासत सर्व सेवा संघ राजघाट को साफ अर्थात ध्वस्त कर दिया गया, वही देश के महापुरुषो आचार्य विनोबा, डा.राजेन्द्र प्रसाद, जे.पी,जगजीवन राम, लाल बहादुर शास्त्री,संम्पूर्णानंद जी को कूटरचना कर इस संस्था का निर्माण करने वाला कहा गया, देश को बताये क्या ये स्वतंत्रता संग्राम सेनानी,महापुरुष जालसाज थे ?

Read: Varanasi Latest News, Updates in Hindi | वाराणसी के समाचारNewsWatchIndia

दूसरी तरफ G-20 के दौरान विदेशी मेहमानों के साथ गांधी जी की समाधि पर दर्शन करते हैं और वही विदेश जाते है तो गांधी जी की मूर्तियो पर नमन करते है और अपने देश में गांधी विरासत को ध्वस्त कर दिया क्या यह प्रधानमंत्री का दोहरा चरित्र नहीं है..?

कांग्रेस पार्टी 2 अक्टूबर को पूरे प्रदेश में गांधी जयंती मनाएगी और भाजपा सरकार से पूछेगी किस मुँह से गाँधी जयंती मना रहे है..?जिनके द्वारा तोड़े गए गाँधी विरासत सर्व सेवा संघ का सच आम जनता के बीच में बताएगी जो सत्ता में बैठे हुए लोग उन्होंने गांधी जी की हत्या नहीं की बल्कि सतत अब उनके विचारों की भी हत्या कर रहे हैं उनके आश्रमों को साबरमती आश्रम सर्व सेवा संघ वाराणसी और सेवाग्राम आश्रम को भी नष्ट कर रहे हैं।

ऐसी सरकार जिसका देश की आजादी में कोई योगदान नहीं है बल्कि मुस्लिम लीग के साथ देश का बंटवारा कराया वह सत्ता में बैठी हुई है और फिर से देश के विभाजन के रास्ते पर नफरत के रास्ते पर ले जा रही है। महात्मा गांधी जी ने इस देश को जोड़ा था प्रेम शांति और सद्भाव का संदेश दिया था। स्वदेशी स्वराज स्थापना के लिए देश के आम जनता को जगाया था लेकिन आज इसके ठीक विपरीत सत्ता में बैठे हुए लोग गांधी विचार और गांधी संस्थाओं को नष्ट करने में लगे हुए हैं केंद्र सरकार के ऐसे योजाना और कार्यक्रम का हम पुरजोर विरोध करते हैं और हर दम तक इस सरकार के खिलाफ लड़ते रहेंगे।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button