Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

मालदीव के नेता ने पीएम मोदी का उड़ाया मजाक, किया अभद्र टिप्पणी

National News: मालदीव और भारत के बीच बीते कुछ दिन में तनाव बढ़ गया है। जिसका कारण दोनों देशों के बीच सोशल मीडिया पर हुआ हालिया विवाद है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लक्षद्वीप की तस्वीरों को लेकर सोशल मीडिया पर दोनों देशों के यूजर्स के बीच खूब जमकर आरोप-प्रत्यारोप चल रहे हैं। इसमें मालदीव (Maldives) के कई नेता भी शामिल हो गए हैं।

Also Read: Latest Hindi Newsnational news । News Today in Hindi

मालदीव और भारत के बीच सोशल मीडिया पर पीएम नरेंद्र मोदी की लक्षद्वीप यात्रा की काफी चर्चा हो रही है। इसमें मालदीव (Maldives) के कुछ नेताओं की ओर से हल्के स्तर की टिप्पणियां भी की गई हैं। मालदीव (Maldives) के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू की पार्टी के मेंबर वाहिद रमीज ने PM मोदी के लक्षद्वीप दौरे का मजाक उड़ाते हुए भारतीयों को अपशब्द कहे हैं। जाहिद को इसके बाद भारतीयों ने जमकर खरी खोटी सुनाई है। सोशल मीडिया (Social media) पर ये दावा भी किया गया है कि जाहिद ने कुछ साल पहले भारतीय नागरिकता को लेकर भी इच्छा जाहिर की थी मगर अब लक्षद्वीप पर्यटन को बढ़ावा देने के PM मोदी के दौरे से वह बौखला गए हैं।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

सत्तारूढ़ प्रोग्रेसिव पार्टी ऑफ मालदीव (PPM) के एक काउंसिल मेंबर जाहिद रमीज ने PM मोदी की लक्षद्वीप यात्रा की एक तस्वीर पर लिखा, यह कदम बहुत अच्छा है। हालांकि हमारे साथ प्रतिस्पर्धा करने का विचार भ्रामक है। हम जो सेवा प्रदान करते हैं वह वे कैसे प्रदान कर सकते हैं? वे इतने साफ कैसे हो सकते हैं? उनके कमरों में हमेंशा बदबू रहती है। जाहिद के इस कमेंट के बाद भारतीय Users ने उनको जमकर खरीखोटी सुनाई है। भारतीयों के खिलाफ नस्लवादी टिप्पणी करने के लिए उनको काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है। इतना ही नहीं मालदीव की युवा सशक्तिकरण, सूचना और कला उप मंत्री मरियम शिउना ने बेहद जहरीली जुबान बोलते हुए नरेंद्र मोदी के लिए ‘जोकर’ और ‘इजरायल की कठपुतली’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया। PM नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में कहीं भी मालदीव (Maldives) का जिक्र नहीं किया था लेकिन मालदीव (Maldives) से लगातार प्रतिक्रिया आ रही है। जिसका असर ये हुआ है कि सोशल मीडिया पर बायकॉट मालदीव ट्रेंड कर रहा है।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

मालदीव की होटल इंडस्ट्री पर भी असर

मालदीव और भारत के बीच सोशल मीडिया पर चल रहे इस घमासान का असर मालदीव की होटल इंडस्ट्री पर भी पड़ा है। मालदीव की सत्ताधारी पार्टी के सदस्यों की ओर से भारतीयों पर टिप्पणी के बाद वहां होटलों की बुकिंग रद्द होने का दावा किया जा रहा है। मालदीव में लक्षद्वीप की भी खूब चर्चा हो रही है। मालदीव के लोग काफी ज्यादा लक्षद्वीप को सर्च कर रहे हैं। वहीं नरेंद्र मोदी की लक्षद्वीप यात्रा पर मालदीव से आ रही टिप्पणियों के लिए देश की पूर्व अफसर फराह फैजल ने अपने राष्ट्रपति मुइज्जु और विदेश मंत्री मूसा जमीर को घेरा है। फराह ने कहा है कि मंत्री मूसा जमीर को अपने अधिकारियों को कूटनीति सिखाने की जरूरत है। कुछ सरकारी अधिकारियों को हमारे सबसे करीबी सहयोगियों में से एक भारत पर बहुत ही गैर-पेशेवर तरीके से हमला करते देखना वास्तव में दुखद और शर्मनाक है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button