ट्रेंडिंगन्यूज़

Twitter को टक्कर देने के लिए मेटा ला रहा है Threads App, जानिए इस सप्ताह कब होगा लॉन्च

Threads App: एपल (apple) के ऐप स्टोर की लिस्टिंग के अनुसार फेसबुक (facebook) की पेरेंट कंपनी मेटा 6 जुलाई को अपना नया ऐप Threads को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. ये twitter का कंपटीटर बनकर सामने आएगा. Threads (Threads App) का मोटिव, यूजर्स को सोशल नेटवर्किंग (social media) और डिस्कशन के लिए एक अलटर्नेट प्लेटफॉर्म ऑफर करना है. जानकारी के मुताबिक बता दें कि ये ऐप यूरोप में Google Play स्टोर पर सामने आया था और बाद में ये एपल ऐप स्टोर पर उपलब्ध हो गया.

twiiter threads app

ट्विटर का अल्टरनेटिव खोज रहे यूजर्स

मस्क द्वारा नए प्रतिबंधों की घोषणा के तुरंत बाद Bluesky और Mastodon जैसे प्लेटफार्मों पर यूजर्स और गतिविधि में वृद्धि देखी गई। Bluesky, जिसे ट्विटर के सह-संस्थापक जैक डोर्सी द्वारा लॉन्च किया गया था और अब बीटा मोड में है, उन्होंने कहा कि उसने शनिवार को “हाई ट्रैफिक रिकॉर्ड” देखा और वह अस्थायी रूप से नए साइन-अप रोक रहा था। इसके निर्माता और CEO यूजेन रोचको ने बताया कि एक दिन में ही मास्टोडॉन के एक्टिव यूजर बेस में 110,000 की वृद्धि देखी गई है।

Read: Threads App Latest News In Hindi | News Watch India

Pre-Order कैसे करें

App Store पर Pre-Order के लिए ऐप (Threads App) दिया गया है. ऐप स्टोर लिस्टिंग थ्रेड्स (app store listing thread) को 1 ऐसे प्लेटफॉर्म की तरह दिखाती है जहां कम्यूनिटी करेंट और ट्रेंडिंग दोनों और बाकी टॉपिक्स पर डिस्कशन करने के लिए एक साथ आ सकते हैं. ऐप इंस्टाग्राम (Instagram) और ट्विटर के एलिमेंट्स (Elements) को जोड़ता है.

ट्विटर ने किए कई बड़े बदलाव

हाल में twitter पर एलन मस्क (Elon Musk) ने कई बड़े बदलाव किए हैं जैसे नई CEO लिंडा याकारिनो का आना, और नई CEO लिंडा याकारिनो की लीडरशिप में Twitter लगातार एड रेवेन्यू के कम होने की परेशानी से जूझ रहा है. प्लेटफॉर्म ने यूजर्स twitter पर कंटेंट देखने पर लिमिट सेट कर दी है, जिससे यूजर्स काफी नाराज हैं.

Elon musk के ट्वीट के अनुसार, वेरिफायड अकाउंट (verified account) शुरू में डेली 6,000 पोस्ट पढ़ सकेंगे, जबकि अनवेरिफायड अकाउंट (verified account) 600 पोस्ट तक सीमित थे और नए अकाउंट केवल 300 ही पोस्ट देख सकते थे.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button