न्यूज़रोजी-रोटी

टमाटर के बाद अब रूलाएगा प्याज, इतने रूपए तक बढेंगी कीमतें

Onion Price:  देश भर में टमाटर की आसमान छूती कीमतों ने हाल बेहाल कर रखा है। देश भर में टमाटर के दामों में आग लगी पड़ी है। कहीं 120 रूपए किलो बिक रहे हैं तो कहीं पर 200 रूपए किलों बिक रहा है। तो कहीं 300 के पार भी रहा है। बाजार से लेकर बड़ें बड़ें रेस्टोरेंट में भी इसका असर देखने को मिला। टमाटर की लगातार बढ़ती कीमतों से लोग गुस्सें में लाल लाल हैं। तो वहीं इसी बीच टमाटर को देखते हुए प्याज भी अपने रंग दिखाने लगा है। टमाटर के बाद अब प्याज अपनी बढ़ती कीमतों से आम लोगो की आखों से महंगाई के आंसू निकालने वाला है। बाताया जा रहा है कि देश भर में टमाटर के बाद अब प्याज के दाम बढ़ने वाले हैं। अभी तक आम जनता टमाटर सें परेसान थी जब टमाटर की बढ़ती कीमतों की रफ्तार थोड़ी धीमी पड़ी थी कि अब एक और महंगाई की मार झेलनी पड़ेगी।

Hindi Samachar | Breaking Hindi News | Onion Price 

बताया जा रहा है कि लगातार हो रही बारिश के चलतें फसलों को काफी नुकसान झेलना पड़ा है। भारी बारिश की वजह से फसलें कहीं कहीं पर चौपट हो गई हैं। फसलों की बरबादी की जवह से इसका असर अब बाजार मे दिखने वाला है। जिसकी वजह से प्याज के दामों में तेजी से इजाफा होने के आसार हैं। जहां अब तक की प्याज की कीमत 15 रूपएं के बाद 20- से 30 रूपए किलो हो गई है तो वहीं आगें इनके दामों में और भी ज्यादा बढ़ोत्तरी होने वाली है। एक रिपोर्ट के मुताबिक प्याज की आपूर्ति में कमी होने की वजह से आने वाले दिनों में य़ानी कि अगस्त के अंतिम पड़ाव और सितंबर के लगते ही प्याज की कीमतें लोगों को रूलाने वाली हैं।
सितंबर की शुरूआत में प्याज के दाम 60- 70 रूपए किलों बिकने की उम्मीद जताई गई है। हालांकि अक्टूबर में प्याज के दामों में गिरावट देखने को मिलेगी। इतना ही नहीं इस बार बारिश की वजह से किसानों ने प्याज की खेती भी कम की है। जिसकी वजह से प्याज की खेती में 8 फीसदी उत्पादन कम होगा। लेकिन पिछले साल की तुलना में इस बार प्याज के उत्पादन में ज्यादा बड़ी कमी की संभावना नही है। इससे कहा जा सकता पिछले साल और इस साल के बीच ज्यादा कमी नहीं होने वाली है।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button