राजनीति

अमेठी में आपस में भिड़ गए राहुल-स्मृति, एक दूसरे को जमकर ‘ललकारा’!

Rahul-Smriti political battle in Amethi UP | Congress vs BJP Party

Rahul In Amethi: 2024 में अमेठी की सियासी जमीन पर सियासी संग्राम कैसा होगा। इसमें भले ही अभी टाइम हो लेकिन पिक्चर कैसी होगी उसका ट्रेलर कल सामने आ गया जब मौजूदा सांसद स्मृति ईरानी से लेकर अमेठी के पूर्व सांसद राहुल गांधी एक ही समय में अमेठी पहुंचे। दोनों के दौरे वाली जगहों पर भले ही दूरी रही हो लेकिन दोनों ही सियासी प्रत्यंचा चढ़ाकर हमला करना नहीं भूले। राहुल ने कहा मोदी काल में दलित पिछड़ों का कोई सम्मान नहीं। श्रीराम के मंदिर में दलितों को न्तौता नहीं दिया। सब भूखे मर जाएंगे…जवाब में स्मृति ईरानी ने आंकड़ों के तीर छोड़े तो साथ ही रामभक्तों की नाराजगी के साइड इफेक्ट भी गिना दिये।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

राहुल गांधी ने अमेठी से भारतीय जनता पार्टी पर वार करते हुए कहा कि राम मंदिर का फंक्शन देखा उसमें किसी दलित को देखा आपकी राष्ट्रपति को देखा अंदर नहीं आने दिया उनका चेहरा नहीं देखा। किसी किसान का चेहरा देखा, पिछड़े वर्ग के लोग देखे। अडानी देखा, अंबानी देखा, रे बिजनेस वाले देखे…मोदी देखे..अमिताभ बच्चन ऐश्वर्या देखी तुम्हारा है ही नहीं।

अब राहुल ने वार किया तो स्मृति ने भी तगड़ा प्रहार किया। स्मृति ने कहा कि देश में एक करोड़ लखपति दीदी बनी हैं आठ हजार अमेठी में बनी है। अमेठी में क्या बदलाव आया है उसका  प्रतिबिंब है।जो सत्ता का केंद्र मानते थे गाजे बाजे से आए तो सेवा नहीं देते थे। अमेठी के नागरिक स्वागत में नहीं गए। सुल्तान पुर से लोग लाने पड़े दिन भर रहना था क्या बेरूखी।

राहुल के अमेठी प्रवास में किसान आंदोलन से लेकर हमेशा की तरह देश के पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के आरोप थे तो MSP पर लीगल गारंटी से लेकर जाति जनगणना का छौंका भी था।जवाब में सृमृति ईरानी राहुल गांधी को नया चैलेंज दे दिया।

राहुल ने कहा कि किसान दिल्ली जा रहे हैं जैसे युद्ध में टैंक रोकने के लिए दीवार बनती है वो मोदी ने लगा रखे हैं आज फोटो देखी। किसान पुलिसवालों को खाना खिला रहे हैं। पुलिसवाले किसानों को रोक रहे हैं ये हिंदुस्तान है। किसान को समझो पहले मोदी ने तीन कानून बनाए। उनके जेब में से माल छीनने की कोशिश की।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

स्मृति ने राहुल पर हमला बोलते हुए कहा कि चैलेंज उसको दिया जाता है जिसके पास काबिलियत तो हो। राहुल गांधी उत्कृष है ऐसा कांग्रेसी कहते हैं एक विशुद्ध रूप से अमेठी से लड़ लें राहुल…न अखिलेश से सहारा लें,न मायावती। कांग्रेस को लगता है कि दिग्गज हैं तो अलायंस का उनको नेता घोषित कर दें..दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा।

वैसे तो अमेठी कांग्रेस की पारंपरिक सीट थी। लेकिन अब नहीं रही।साल 2014 में भारतीय जनता पार्टी ने राहुल गांधी के खिलाफ तब भी स्मृति ईरानी को उतारा था। उस समय स्म़ृति ईरानी राहुल गांधी से करीब 1 लाख वोट से हार गई थीं।लेकिन ठीक पांच साल बाद उन्हीं स्मृति ईरानी से राहुल गांधी को पचास हजार से भी ज्यादा वोटों से हरा दिया था। अब ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि अमेठी के किलो को कौन भेद पाता है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button