ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

मूर्ति विसर्जन करने नरोरा घाट पहुंची रूबी खान, कहा- गणेश विसर्जन करके दिया कट्टरपंथियों को करार जबाव

बुलंदशहर: गणेश मूर्ति विसर्जन करने अलीगढ से रूबी आसिफ खान यहां नरोरा नरसल घाट पर गणेश मूर्ति विसर्जन करने पहुंची। रुबी खान के साथ उनके पति आसिफ खान व दो अन्य मुस्लिम महिलाएं भी आयी थी। इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत में रूबी आसिफ खान ने कहा कि गणेश विसर्जन करके मैने अपने विरोधी मुस्लिम कट्टरपंथियों को करार जबाव दिया है।

अलीगढ की रहने वाली भाजपा महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष रुबी खान करीब एक सप्ताह पहले तब चर्चाओं में आयी थीं, जब गणेश चुतर्थी पर उन्होने अपने घर पर भगवान गणेश की प्रतिमा को विधि विधान से स्थापित करके उसकी पूजा अर्चना की थी। इसका वीडियो वायरल होने पर मौलानाओं ने उनके खिलाफ फतवा जारी किया था और मूर्ति पूजा करने पर इस्लाम से खारिज करने की बात कही थी।

पति और दो अन्य महिलाओं को साथ नरोरा घाट पर गणेश मूर्ति विसर्जन को जातीं रुबी खान

रुबी खान को कट्टरपंथियों द्वारा धमकी देने के बाद अलीगढ जिला प्रशासन की ओर से उन्हें व उनके परिवार को सुरक्षा उपलब्ध करा दी गयी थी। रुबी का कहना है कि दो साल पहले भी उन्होने अपने घर में भगवान राम की मूर्ति स्थापित करके पूजा अर्चना की थी। तब भी मुस्लिम धार्मिक गुरुओं ने उनके खिलाफ फतवे जारी किये थे और भगवान राम की पूजा करते हुए शहर में बड़े-बड़े पोस्टर चस्पा किये थे।

रुबी का कहना है कि मुस्लिम धार्मिक कट्टरपंथियों ने उन्हें सपरिवार जान से मारने की धमकी दी थी और उनका हत्या करने के लिए गोली भी चलाई थी। वे किसी तरह बच गयी थी, लेकिन उनकी बेटी गोली लगने से घायल हो गयी थी। रुबी खान का कहना है कि हालांकि इन दोनों ही मामलों के आरोपियों का गिरफ्तार करके जेल भेजा गया था, इसके बावजूद उन्हें धमकी देने का सिलसिला अभी भी जारी है।

यह भी पढेंः एसडीएम का गोदाम पर छापा, 2 करोड़ की प्रतिबंधित पालीथीन बरामद, गोदाम सील किया

भाजपा नेत्री रुबी खान का कहना है कि वे किसी भी धमकी से डरने वाली नहीं हैं। उनकी नजर में भगवान और अल्लाह दोनों बराबर हैं। वे भगवान राम और गणेश की पूजा करने के साथ-साथ कुरान और नमाज दोनों पढती हैं। उनका कहना है कि उनकी आस्था दोनों धर्मों में हैं और हमेशा की तरह हिन्दुओं के सभी तीज त्योहारों को मनाने के साथ ही ईद भी मनाएंगी और नमाज भी पढती रहेंगी। वे किसी मौलाना अथवा मुस्लिम गुरुओं को दबाव में आने वाली नहीं हैं।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button