Live UpdateSliderखेलखेल खेल में

SRH VS RCB IPL Match Highlights: SRH और RCB के बीच खेले गए मैच में IPL के कई पुराने रिकॉर्ड टूटे

SRH VS RCB IPL Match Highlights: कल का मैच रोमांच से भरपूर रहा। चिन्नास्वामी में खेले गए आईपीएल के 30वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) बनम सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच हुए मैच में आईपीएल (IPL) के बहुत से रिकॉर्ड टूटे। सबसे ज्यादा रन बनाने का टारगेट खड़ा करने का रिकॉर्ड टूटा, लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड टूटा, और बस इतना ही नहीं इस मैच में सबसे ज्यादा चौके और छक्के मारने का भी रिकॉर्ड टूटा। सनराइजर्स हैदराबाद ने ये मैच मात्र 25 रानों से जीता। लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी के भल्लेबाजों ने मैच ना जीतते हुए भी बहुतों के मन जीते।

ये था मैच का पुरा लेखा-जोखा

आईपीएल 2024 का 30वा मैच सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच बेंगलुरु के होम ग्राउंड चीनस्वामी स्टेडियम में खेला गया। टॉस जीत कर आरसीबी के कप्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 3 विकेट गावकर धुआधार 287 रनो की परी खेली। 287 रन का ये टारगेट आईपीएल में अभी तक का सर्वश्रेष्ठ रनो का रिकॉर्ड रहा।

सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाज़ी

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से पहले बैटिंग करते हुए एडन मैक्रों ने 17 गेंदो में बिना विकेट गवाए 32 रन बनाये, वही अब्दुल समद ने 10 गेंदो में बिना विकेट गवाए 37 रन बनाये। दोनो ने मात्र 19 गेंदो में 56 रानों की अर्धशतकीय साझेदारी निभायी। इनके अलावा ट्रैविस हेड ने 8 छक्के और 9 चौकों की मदद से 31 गेंदों पर 67 रन बनाए। अभिषेक शर्मा ने टीम के लिए 22 गैंडो पर 34 रनो का योगदान दिया।

Also Read: Latest Sports News | News Watch India

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बल्लेबाज़ी

दूसरी पारी में लक्ष्य का पिछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बैलेबाज़ों ने बेहतरिन बैलेबाज़ी का नामुना पेश किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की तरफ से विराट कोहली ने 20 गेंदो पर 42 रानो की शानदार पारी खेली। लेकिन मयंक यादव के हाथों विराट अपना विकेट गवा बैठे जो आरसीबी के लिए बहुत बड़ा झटका था। विराट के बाद अगला विकेट विल जैक्स का गिरा जो मात्र 7 रन बना कर पवेलियन लौट गए। 2 विकेट गिरने के बाद ऐसा लग रहा था कि आरसीबी 200 तक भी नहीं बन पाएगी। लेकिन उसके बाद कप्तान फाफ डू प्लेसी के जबरदस्त 23 रन में  62 रनो की अर्धशातिकी पारी से मैच में फिर रोमांच का संचार हुआ, लेकिन डुप्लेसी भी 62 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके अलावा आरसीबी की तरफ से रजत पट्टीदार 9 रन बना कर और सौरव चौहान बिना रन बनाये ही आउट हो गये।

आरसीबी की तरफ से बेहतरीन बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन करते हुए भारत के स्टार बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक ने 23 गैंदो पर अर्धशतक जड़ कर मैच को एक मुकाम पर पहुंचने में मदद की। दिनेश कार्तिक ने अपनी पारी में 83 रन की दमदार पारी खेली। आरसीबी ने शानदार बैटिंग करते हुए इस मैच में 287 रनों का पीछा करते हुए 20 औवर में 7 विकेट गवा कर 262 रनों का स्कोर खड़ा किया, लेकिन इतने रन मैच जीतने के लिए काफी नहीं थे। सनराइजर्स हैदराबाद ये मैच 25 रनो से जीत गई। ये आरसीबी के लिए 7 मैचों में लगतार छटी हर रही है। अंकतालिका में हैदराबाद 8 अंको के साथ चौथे पायदान पर और आरसीबी 2 अंको के साथ 10वें वेतनमान पर बनी हुई है। ट्रेविस हेड की जादूई परी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के किताब से नवाजा गया।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button