ट्रेंडिंगन्यूज़सेहतनामा

Covid 19: WHO ने कोरोना को लेकर दी बड़ी राहत लेकिन Monkeypox देश में बढ़ा रहा टेंशन!

नई दिल्ली: कुछ समय से कोरोना (Covid 19) को लेकर राहत देखने को मिल रहा है। देश में कोरोना (Covid 19) की रफ्तार अब धीरे होती जा रही है। बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 5747 नए मामले दर्ज किए गए हैं। साथ ही 5618 लोग इस महामारी से ठीक हुए है और 29 लोगों को मौत हुई है।

देश में कोरोना का हाल

बता दें कि देश में कोरोना (Covid 19) के एक्टिव केसेज बढ़कर अब 46 हज़ार 848 हो चुके हैं जो बीते 24 घंटो में 100 ज्यादा है। 24 घंटों में देश में कोरोना के 5747 नए मामले दर्ज किए गए हैं। साथ ही 5618 लोग इस महामारी से ठीक हुए है और 29 लोगों को मौत हुई है। अभी तक से देश में कोरोना (Covid 19) के कुल 4 करोड़ 45 लाख 28 हज़ार 595 केसेज सामने आए हैं। इसी के साथ स्वस्थ होने वालो की संख्या 4 करोड़ 39 लाख 53 हज़ार 374 तक पहुंच गई है। अब तक 5 लाख 28 हजार 302 लोगों ने इस वैश्विक बीमारी से दम तोड़ा है।

यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस पर छाई Brahmastra, 300 करोड़ के क्लब में शामिल हुई फिल्म

WHO के तरफ से महामारी को लेकर बड़ी राहत

पिछले दो साल से कोरोना (Covid 19) सबकी परेशानी का कारण बना हुआ है। लेकिन इसी के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के द्वारा कोरोना को लेकर एक राहत वाली ख़बर सामने आई है। हेल्थ एजेंसी के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस ने कहा है कि घटते कोरोना केसेज के साथ अब उन्हें इस महामारी का अंत नज़र आ रहा है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) का मानना है कि महामारी की घटती संख्या के साथ लोगों को फायदा उठा लेना चाहिए। इस वक्त सभी प्रोटोकॉल्स का सख्ती से पालन करके इस महामारी को जल्द हराया जा सकता है। वरना लापरवाही से कोरोना का नया वेरिएंट फिर से खतरा बन सकता है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने साथ ही सभी देशों को 100% वैक्सीनेशन पर भी ध्यान देने के लिए ज़ोर दिया है। हेल्थ एजेंसी ने खासकर उनके लिए ये बात की है जिन्हे इससे ज़्यादा जोखिम है। इसमें हेल्थ वर्कर और बूढ़े लोग शामिल हैं। साथ ही टेस्टिंग पर भी ज्यादा ध्यान देने को भी कहा गया है।

मंकीपॉक्स ने बढ़ाया टेंशन

देश में कोरोना के बाद अब मंकीपॉक्स ने भी तहलका मचा रखा है। बीते दिन दिल्ली में मंकीपॉक्स का एक और मामला सामने आया है। 30 वर्षीय नाइजीरियन महिला इस बीमारी से संक्रमित मिली है। इसके साथ दिल्ली में मंकीपॉक्स के 8 और देश में 13 मामले सामने आए हैं।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button