उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

अफसरों की मिलीभगत से बिल्डर कच्ची कॉलोनी बसाकर निकल लिये, समस्याओं से जूझते रह गये मेरठ गणपति विहार के निवासी!

UP News : कहते हैं योगी बाबा के राज में अधिकारी हर तबके की सुनते हैं. लेकिन क्या ये अधिकारी सिर्फ वोट-बैंक वालों की सुनते हैं ? ये सवाल इसलिए कि, मेरठ के कुछ इलाके आज भी ऐसे हैं, जहां लोग भी सुख सुविधाओं से वंचित है. न उनके लिये नालियों के पानी की सुविधा है. और नहीं रास्तों का कोई खास इंतजाम है.गणपति विहार के निवासी कई बार इसकी शिकायत लेकर अधिकारियों के पास भी गये लेकिन वहां से भी सिर्फ आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला, इसके बाद सभी लोग इक्ट्ठे होकर कैंट विधायक अमित अग्रवाल के पास भी गये लेकिन वहां से सिर्फ आश्वासन ही मिला.जिसके बाद सभी मोहल्ले वासी मायूसी की जिंदगी जीने को मजबूर हैं.


गणपति विहार कॉलोनी को बसे अभी ज्यादा वक्त नहीं हुई बिल्डर ओर ऑफसरों की मिलीभगत के चलते गणपति विहार को कच्ची कॉलोनी के रुप में बसाया गया.कॉलोनी बसाने से पहले बिल्डरों ने योजना के नाम पर कॉलोनी निवासियों से बड़े-बड़े लुभावने वादे किये थे. लेकिन कॉलोनी बसने के बाद किसी भी बिल्डर ने यहां आना भी उचित नहीं समझा. जबसे कॉलोनी बसी तभी से यहां नाली-सड़कों का समस्या जस की तस बनी हुई है लेकिन कोई भी आलाधिकारी यहां की सुध लेने को तैयार नहीं है.ऐसे में ये लोग जाये तो कहां जाये.

कॉलोनी में कुछ मकानों में दबंग लोगों का भी कब्जा है. जो अपनी मनमानी के चलते कॉलोनी निवासियों को ड़रा धमका कर नालियों का पानी किसी के भी दरवाजे की और खोल देते हैं. और मना करने पर धमकियां भी देते हैं. ऐसे में इस कॉलोनी वासियों की सुनने को कोई तैयार नहीं है.


पूरे गणपति विहार कालोनी में नये मकान बन गए हैं, लेकिन यहां अभी भी मूलभूत सुविधाओं का पूरा अभाव है. कई जगहों पर सड़कें और नालियों की हालत खराब है. इससे स्थानीय लोगों को गंदे पानी और कीचड़ में से होकर निकलना पड़ रहा है. वहीं, स्कूल जाने वाले छोटे-छोटे बच्चों को भी इसी गंदे पानी में से होकर रोज स्कूल जाना पड़ता है.

कालोनी (colony) के रास्ते और नालियां कच्ची है, जिसमें पिछले दिनों हुई बारिश से सड़क पर पानी भर गया है. घरों से निकल रहा गंदा पानी सड़क पर जमा हो रहा है। मोहल्ले वासियों ने कई बार सड़क और नाली बनवाने के संबंध में नगर पालिका के उच्च अधिकारियों से सभी इसकी शिकायत की लेकिन आज तक कोई भी अधिकारी और कर्मचारी सड़क और नाली की जांच के लिए नहीं आया है.कच्ची सड़क और नाली को पक्का करने के लिए मोहल्ले वासियों ने जिलाधिकारी कई बार ध्यान आकर्षित कराया है। लेकिन इस पर कोई कार्यवाही नही की गई है

Read Also :  UP News in Hindi – News Watch India


एक तरफ अधिकारी स्वच्छ रहने का संदेश देती है और जब कच्ची सड़क और नाली को पक्का करने की बात करते हैं, तो पीछे हट जाती है. नगर पालिका को अपनी नीति सुधारनी होगी, तब ही आम जनमानस का भला हो पाएगा.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button