उत्तर प्रदेशट्रेंडिंग

यूपी का लाल सरहद पर हुआ शहीद, खुशियों की जगह घर में पसरा मातम

Jammu Terrorist Attack:जिस अफसर बेटे पर कल तक पिता को गर्व था आज पूरा देश उस नौजवान की शहादत पर गर्व महसूस कर रहा है।महज 26 साल की उम्र में कैप्टन शुभम गुप्ता देश की खातिर कुर्बान हो गए। बुधवार को राजौरी में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शुभम ने सर्वोच्च बलिदान दिया।बेटे की शहादत की ख़बर मिलते ही पिता और परिवार के दूसरे सदस्यों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा।

पिता की आंखों से आंसू थम नहीं रहे लेकिन किसी तरह वो खुद को संभाल रहे हैं।शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता बचपन से ही बेहद होनहार थे और 10वीं पास करने के बाद से ही उन्होंने सेना में जाने की तैयारियों में जुट गए थे। 12वीं के बाद 2015 में NDA की परीक्षा पास की और IMA में ट्रेनिंग शुरू की। 2018 में उन्हें सेना में कमीशन मिला और बतौर लैफ्टिनेंट जांबाज शुभम ने कई स्पेशल ऑपरेशन्स को अंजाम दिया था। इसके बाद उनका प्रमोशन हुआ और 9 पैरा फोर्स में कैप्टन के तौर पर देश सेवा कर रहे थे।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News IND vs AUS First T20 News । Sports New Today in Hindi

शहीद कैप्टन शुभम का परिवार आगरा में प्रतीक एनक्लेव के फेस वन में रहता है। शुभम जल्द ही घर आने वाले थे, परिजन उनकी शादी की तैयारी भी कर रहे थे। लेकिन उससे पहले ही उनके शहीद होने की ख़बर आ गई। आगरा के शुभम के अलावा कैप्टन एम. वी. प्रांजल भी रजौरी में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए। कर्नाटक के मैसूर के रहने वाले कैप्टन प्रांजल महज 29 साल की उम्र में शहीद हो गए।

कैप्टन प्रांजल 63वीं राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात थे और 2 साल से कश्मीर में ही उनकी पोस्टिंग थी। कश्मीर में तैनाती से पहले कैप्टन प्रांजल की शादी हुई थी। शहादत की ख़बर मिलते ही कैप्टन प्रांजल के परिजन शोक में डूबे हैं।राजौरी में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान नाइन पैरा कमांडो में तैनात हवलदार अब्दुल मजीद भी शहीद हुए। शहीद अब्दुल मजीद के 3 छोटे-छोटे बच्चे हैं जो पिता की तस्वीर लिए अपने आंगन में मायूस बैठे हैं।शहीद अब्दुल पुंछ के अजोट गांव के रहने वाले थे। उनके शहीद होने की ख़बर मिलते ही गांव में मातम पसर गया। कश्मीर घाटी में आतंकियों की घुसपैठ को लेकर जनता में भारी गुस्सा है। राजौरी में जो हुआ उसे लेकर भी लोग आक्रोशित हैं और पाकिस्तान को सबक सिखाने की मांग कर रहे हैं।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News IND vs AUS First T20 News । Sports New Today in Hindi

आतंक के खिलाफ धारा 370 हटने के बाद से ही घाटी में कड़ी कार्रवाई की गई है। जिससे आतंकवादी और सीमा पार बैठे उनके आका बौखलाए हुए हैं। यही वजह है कि घाटी में अमन-चैन खत्म करने के लिए अलग-अलग हथकंडे अपनाए जा रहे हैं, लेकिन हमारे वीर सपूतों के आगे आतंकियों की हर चाल नाकाम हो रही है। जम्मू में आतंकियों पर सेना अंतिम ‘प्रहार’  कर रही है। ताबड़तोड़ गोलियों से आतंकियों पर हमला किया जा रहा है। जिन आतंकियों ने जंगल में पनाह ली था सेना उन्हीं आतंकियों की कब्रगाह बना दिया है की तैयारी में है। जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकियों के खिलाफ सेना का बड़ा ऑपरेशन हुआ। आतंकियों को उनके अंजाम तक पहुंचाने के लिए सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस संयुक्त अभियान चलाया, सेना ने कार्रवाई करते हुए 2 आतंकियों को अंत कर दिया।   

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button