खेलट्रेंडिंग

भारत को मिल गया महेंद्र सिंह धोनी जैसा ‘फिनिशर’, टी-20 विश्व कप में जीत हो गई पक्की!

India Vs Australia T-20 Series: टीम इंडिया ने ना विराट कोहली हैं, ना कप्तान रोहित शर्मा हैं और ना ही बुम-बुम बुमराह हैं। टीम के पास ना तो हार्दिक पांड्या जैसा धाकड़ ऑलराउंडर हैं और ना ही टीम के पास मोहम्मद शमी जैसा धारदार गेंदबाज है। टीम इंडिया में ना रविंद्र जडेजा जैसा हरफनमोला ऑलराउंडर है और ना ही केएल राहुल जैसा बल्लेबाज…। लेकिन टीम इंडिया के पास युवा खिलाड़ियों की फौज है, वो फौज जो किसी भी टीम के गुरूर को तोड़ने के लिए काफी है, जो ये बताने के लिए काफी है कि हिंदुस्तान में वीर खिलाड़ियों की कमी नहीं है। वीर भी ऐसे जो ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को तहस नहस करने के लिए काफी हैं।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News IND vs AUS First T20 News । Sports New Today in Hindi

विशाखापट्टनम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार, दमदार और धाकड़ प्रदर्शन किया। जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने सितारों से लैस ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया।ऑस्ट्रेलिया वही टीम है, जिसने भारत को विश्व कप के फाइनल में हराया था और 140 करोड़ हिंदुस्तानियों का सपना चकनाचूर कर दिया था। टीम इंडिया के खिलाड़ियों के दिलों में भी शायद यही दर्द था। सूर्यकुमार यादव के दिल में दर्द और आग थी कि विश्व कप में टीम इंडिया की हार कैसे हो गई। तभी तो सूर्य़कुमार यादव आग की तरह बल्लेबाजी करने उतरे थे। भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 208 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया था। ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश इंग्लिस ने अपने टी-20 करियर का पहला शतक लगाया था, तो वहीं दूसरी ओर स्टीव स्मिथ ने 58 रनों की पारी खेली। एक समय पर लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मुकाबले को आराम से जीत लेगी। क्योंकि टीम इंडिया ने ना विराट कोहली थे, ना कप्तान रोहित शर्मा थे और ना ही बुम-बुम बुमराह थे। टीम के पास ना तो हार्दिक पांड्या जैसा धाकड़ ऑलराउंडर था और ना ही टीम के पास मोहम्मद शमी जैसा धारदार गेंदबाज था। टीम इंडिया में ना रविंद्र जडेजा जैसा हरफनमोला ऑलराउंडर था और ना ही केएल राहुल जैसा बल्लेबाज था। टीम इंडिया में युवा खिलाड़ियों की भरमार थी।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News IND vs AUS First T20 News Sports New Today in Hindi

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 20 ओवर में 208 रन बनाए। यानी की टीम इंडिया के सामने 209 रनों का टारगेट था। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 20वें ओवर में 8 विकेट पर हासिल कर लिया। म इंडिया की ओर से कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 80 और ईशान किशन ने 58 रन की पारी खेलीं। रिंकू सिंह ने 14 बॉल पर 22 रन बनाकर नाबाद रहे

टी-20 में कंगारुओं के खिलाफ भारत का ये सबसे बड़ा रन चेज है।5 टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को तिरुअनंतपुरम में होगा। इस मुकाबले में टीम इंडिया यही चाहेगी की सीरीज में बढ़त बनाई जाए। क्योंकि टीम इंडिया को अगले साल टी-20 विश्व कप खेलना है।

आखिरी बॉल पर क्या हुआ?

आखिरी ब़ॉल पर रिंकू सिंह ने छक्का जड़ा था और टीम इंडिया को जीत दिलाई थी, लेकिन हैरानी की बात तो ये है कि 6 रन रिंकू के खाते में नहीं जुड़े। भारत 19.5 ओवर में ही जीता क्योंकि आखिर बॉल को नो बॉल करार दिया गया था। तभी रिंकू सिंह 22 रन बना पाए। दरअसल आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम को आखिरी 3 ओवर में 20 रनों की दरकार थी।कप्तान सूर्यकुमार बेहरेनडोर्फ की गेंद पर आउट हो गए। इस ओवर में महज 6 रन ही बन सके थे। एलिस के अगले ओवर में 7 रन बने। आखिरी गेंद पर 1 रन चाहिए था। रिंकू ने छक्का मारा, मगर नोबॉल होने के कारण पहले ही भारत की जीत सुनिश्चित हो गई।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button