उत्तर प्रदेश

Today political news headlines loksabha 2024:वाह रे समाजवादी पार्टी के ‘वीरों’… अखिलेश के सामने ही रूचि वीरा ने दे डाली गाली!

There is a continuous battle going on in many Lok Sabha seats. Whereas if we talk about Moradabad

Today political news headlines loksabha 2024: लोकसभा सीटों में कई सीटों पर लगातार जंग जारी है। वहीं अगर बात मुरादाबाद की होती है तो यहां पर भी लड़ाई दिलचस्प है।जहां समाजवादी पार्टी (Samazwadi Party) की उम्मीदवार रूचि वीरा (Ruchi Veera) लगातार अपने बयानों से चर्चा में है। रूची वीरा ने कल एक जनसभा के दौरान अपशब्द तक कह डाले.. पहले पुलिस (Police) को धमकाया और फिर बीजेपी उम्मीदवार पर भी विवादित टिप्पणी कर डाली। चुनाव हो और विवादित बोल हो ना हो.. ये कैसे हो सकता है.. अक्सर चुनाव प्रचार में नेताओं के बोल कितने बिगड़ जाते हैं ये बार बार देखा गया है।कुछ ऐसा ही हुआ यूपी के मुरादाबाद (Muradabad) से उम्मीदवार रूचि वीरा का हाल..जो मंच पर खड़े होकर ना सिर्फ पुलिस अधिकारियों को धमकाती रही बल्कि मंच से भेड़िया जैसे शब्दों का इस्तेमाल भी करने लगीं।चुनावी मंच से तीखे प्रहार करती ये हैं मुरादाबाद से समाजवादी पार्टी (Samazwadi Party) की उम्मीदवार रूचि वीरा।मुरादाबाद के गवर्नमेंट इंटर कॉलेज के मैदान में जनसभा के दौरान रुचि वीरा(Ruchi Veera) का गुस्सा उस वक्त फूट पड़ा, जब उन्हें लगा कि उनके समर्थकों को पुलिस वालों ने रोक लिया. ये सुनते ही वो अपना आपा खो बैठीं और मंच से वहां सुरक्षा में लगी पुलिस को धमकी देने लगीं।


रूचि वीरा (Ruchi Veera) यहीं नहीं रूकी.. इसके बाद बिना नाम लिए उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी और पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश सिंह पर आपत्तिजनक टिप्पणी भी कर डाली। रुचि वीरा ने मंच से उन्हें कई बार भेड़िया कह कर संबोधित किया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उस भेड़िये का शिकार मैं करूंगी।मुरादाबाद में हुई इस जनसभा में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) भी आने वाले थे लेकिन बारिश की वजह से वो इसमें शामिल नहीं हो पाए. समाजवादी पार्टी (Samazwadi Party) ने मौजूदा सांसद एसटी हसन का टिकट काटकर रुचि वीरा सिंह को मुरादाबाद से उम्मीदवार बनाया है. वहीं टिकट कटने की वजह एसटी हसन नाराज हैं और उन्होंने साफ कह दिया है कि वो रूचि वीरा सिंह का प्रचार नहीं करेंगे।


मुरादाबाद लोकसभा सीट(Muradabad Loksabha Election) की बात की जाए तो यहां बीजेपी के कुंवर सर्वेश सिंह और गठबंधन की प्रत्याशी रुचि वीरा के बीच कड़ा मुकाबला है. बीजेपी प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह( Servesh Singh) 2009, 2014, 2019 और इस बार 2024 में लगातार चौथी बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे है.लेकिन जीत उन्हें 2014 में ही मिल पाई थी.. पिछले चुनावों में समाजवादी पार्टी के एसटी हसन ने उन्हें हराया था।मुरादाबाद लोकसभा(Muradabad Loksabha Election) पर 52 प्रतिशत हिन्दू और 47 प्रतिशत मुस्लिम वोट हैं. इस सीट पर मुस्लिम वोटर ही निर्णायक होते हैं।सर्वेश सिंह मोदी की गारंटी पर हिन्दू मुस्लिम वोट पर जीत का दावा कर रहे हैं. वहीं BSP प्रत्याशी इरफान सैफी भी BJP और SP के वोट काट सकते हैं और उन्हें कड़ा मुकाबला दे सकते हैं। अब देखना ये दिलचस्प होगा कि इस जंग में कौन जीत पाता है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button