न्यूज़बॉलीवुड

 बॉक्स ऑफिस पर आदिपुरुष पर मंगल का दिन पड़ा भारी, 12 वें दिन प्रभास और कृति की फिल्म का हुआ बस इतना ही कलेक्शन

Adipurush Box Office Collectoion: फिल्म आदिपुरुष की शुरुआत भले अच्छी हुई हो, लेकिन अब बॉक्स आफिस पर ओम राउत के निर्देशन में बनी इस फिल्म को अपने मुश्किल दौर से गुजरना पड़ रहा है।

पहले ही वीकेंड में 200 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली ये फिल्म विवादों के बाद दोबारा बॉक्स ऑफिस पर कमाई करने के लिए काफी जद्दोजहद कर रही है। फिल्म आदिपुरुष के विवादों के बाद जब कलेक्शन गिरा, तो मेकर्स को कोई फायदा नहीं हुआ। मंगलवार को फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रेंगने के लिए मजबूर हो गई है।

मंगलवार को फिल्म की हुई बस इतनी कमाई

फिल्म आदिपुरुष की शुरुआत 140 करोड़ से हुई थी। दुनियाभर में इस फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई की थी। लेकिन अब 12 दिन में ही फिल्म का कलेक्शन इतना ज्यादा नीचे आ गया है कि फिल्म के लिए दोबारा फिर से कमाई के ग्राफ को बढ़ा पाना बहुत ही मुश्किल नजर आ रहा है।

तेलुगु और हिंदी में हुई आदिपुरुष की इतनी कमाई

प्रभास तेलगु फिल्म के सुपरस्टार है, लेकिन आदिपुरुष वहां के दर्शकों को भी प्रभावित करने में सफल नहीं रही है।12 वें दिन 1 करोड़ का तेलुगु में बिजनेस करने वाली फिल्म ने अब तक कुल 128.11 करोड़ का बिजनेस किया है, तो वहीं हिंदी में 12 दिनों में फिल्म में 143.96 करोड़ कमा लिए हैं।

तमिल ये फिल्म शुरुआती दौर से ही कुछ खास बिजनेस नहीं कर रही है।फिल्म ने तमिल में अब तक सिर्फ 3.54 करोड़ का कारोबार किया है।

तमाम विवादों का फिल्म आदिपुरुष की कमाई पर बहुत गंदा असर पड़ा है। इस फिल्म में लंकापति रावण यानी सैफ अलि खान के लुक और हनुमान जी के डायलॉग्स को लेकर बहुत बवाल मचा, जिसके बाद मेकर्स ने डायलॉग्स में फिर बदलाव किए, लेकिन उसका भी फायदा उन्हें थिएटर में कोई फायदा नहीं मिला।

आदिपुरुष के ऐसे डायलॉग जिनपर मचा बवाल`

फिल्म आदिपुरुष में ऐसे डायलॉग का इस्तेमाल किया गया, जिनपर जमकर बवाल मचा और इन्हीं डायलॉग की वजह से लेखक मनोज मुंतशिर शुक्ला भारत के दुश्मन बन गए। इस मूवी को लेकर लोगों के तरह तरह के बयान सामने आ रहे हैं जिसमें सवाल सिर्फ फिल्म के डायलॉग को लेकर था।

दरअसल फिल्म में ऐसे डायलॉग थे, जिनपर बवाल मचा हुआ था वो था हनुमान के संवाद पर। हनुमान जी लंका गए हैं मां जानकी से मिलने। उन्हें राम की अंगूठी और आश्र्वासन देने। रावण की सेना उन्हें पकड़ लेती है। मेघनाथ उनकी पूंछ में आग लगाने के बाद पूछता है- जली! जिसके जवाब में हनुमान जी कहते हैं….तेल तेर बाप का। कपड़ा तेरे बाप का। और जलेगी तेरे बाप की।

एक और भद्दा डायलॉग फिल्म में है, ऐसा जनता कह रही है। एक जगह राक्षस हनुमान जी से कहता है…ये लंका क्या तेरी बुआ का बगीजा है, जो हवा खाने चला आया।हालांकि तमाम विवादों को देखते हुए फिल्म के विवादित डायलॉग को बदला गया। लेकिन इन सब के बाद भी फिल्म के कमाई का ग्राफ में कोई असर देखने को नहीं मिला।

Aman Pandey

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button