बड़ी खबर

Latest crime News on Karnatak Live Update:कर्नाटक में लव जिहाद का खेल, PM मोदी ने क्या कहा?

The political battle has intensified in Karnataka over the murder of MCA student Neha Hiremath.

latest crime News on Karnatak live Update: कर्नाटक में MCA की छात्रा नेहा हिरेमथ की हत्या को लेकर सियासी संग्राम तेज हो गया है। नेहा के परिजनों के साथ ही बीजेपी इसे लव जिहाद करार दे रही है। जबकि सरकार आपसी विवाद में हत्या बताकर कड़ी कार्रवाई का दावा कर रही है। पीएम मोदी ने चुनावी सभा में नेहा का नाम लिए बिना कर्नाटक में बेटियों की सुरक्षा का सवाल उठाया, जिसके बाद ये मुद्दा गर्मा गया है। नेहा के पिता का दावा है कि हत्या के पीछे सिर्फ फयाज नहीं बल्कि 4 लोग और भी हैं जिनकी शिकायत पुलिस से कर दी गई है। अब बड़ा सवाल है कि लव जिहाद गैंग का सरगना कौन है और नेहा की हत्या का प्लान बनाने में फयाज के साथ कौन-कौन शामिल है

एक बेटी की बेरहमी से हत्या के बाद कर्नाटक की कानून व्यवस्था पर गंभीर सवाल हैं।ये कांग्रेस से बहुत सावधान रहने की जरूरत है। इंसाफ कब मिलेगा और कैसे मिलेगा इसका जबाव तो अभी नहीं दिया जा सकता लेकिन हुबली में हैवानियत की जो हदें पार हुईं उसने कर्नाटक समेत पूरे देश को हिलाकर रख दिया।कॉलेज परिसर में MCA फर्स्ट एयर की छात्रा नेहा हिरेमथ की चाकू से ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी गई। पूरे मामले को लेकर कई ऐसे खुलासे हुए हैं जो हैरान करने वाले हैं।
मृतक नेहा के भाई ने कहा कि मेरे से प्यार कर लो वरना मैं नहीं छोड़ूंगा। नेहा पर चाकू से हमला करने वाला फयाज़ अब पुलिस की गिरफ्त में है लेकिन उसकी हरकतें और मंसूबे पहले से ही बेहद खतरनाक थे। फयाज और नेहा BCA में साथ पढ़ते थे। तभी उसने अपने प्यार का इजार किया था लेकिन नेहा ने खारिज कर दिया। नेहा के परिजनों का आरोप है कि फयाज़ BCA में फेल हो गया था। उसके बाद से ही उसने नेता हो परेशान करना शुरू कर दिया। फयाज बार बार फोन करता. मैजेस करता और प्यार स्वीकार करने का दबाव बनाता। ऐसा ना करने पर देख लेने की धमकी देता था। इस काम में उसने अपनी बहन का भी साथ लिया।
नेहा होनहार छात्रा थी वो पढ़ना चाहती थी और अपने पैरों पर खड़ा होकर परिवार का नाम रोशन करना चाहती थी। मगर फयाज़ ने मोहब्बत के झूठे ताने बाने में नफरत का ऐसा जहर उगला कि नेहा की जिंदगी खत्म कर दी।इस मुद्दे को लेकर कर्नाटक की कानून व्यवस्था पर सवाल उठे हैं। पीएम मोदी ने कर्नाटक सरकार पर हमला बोला है।


पीएम मोदी कहा कि कर्नाटक में बेटियों की सुरक्षा और कानून व्यवस्था का सवाल उठाकर पीएम ने कांग्रेस सरकार के कठघरे में खड़ा किया है। वहीं नेहा का परिवार बेटी की हत्या को लव जिहाद करार दे रहा है।नेहा के परिजनों ने इस हत्याकांड की साजिश लंबे वक्त से रचने समेत इसमें कुछ और लोगों के शामिल होने का आरोप भी लगाया है। जबकि कर्नाटक के सीएम ने इसे लव जिहाद मानने से इनकार किया है।
कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि ये लव जिहाद का मामला नहीं है। मैं घटना की निंदा करता हूं। हमने अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है, मामले की गंभीरता से जांच चल रही है और हम अपराधी को सजा दिलाएंगे। सरकार भले ही कार्रवाई का दावा कर रही हो लेकिन कर्नाटक में कई हिंदूवादी संगठन इस मुद्दे को लेकर आक्रोशित हैं। नेता की हत्या को लव जिहाद बताकर सरकार के खिलाफ लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं। चुनाव के बीच नेहा ही हत्या का मुद्दा कर्नाटक में सियासी रंग ले चुका है। ऐसे में कांग्रेस की सरकार के सामने इस संकट से निपटना बड़ी चुनौती है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button