ट्रेंडिंग

विकास की राह में रोड़ा बन रहे अवैध मजार और मंदिर पर चला बुल्डोजर

PWD Anti Encroachment Drive: राजधानी दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ सख्ती बरती जा रही है। अब चाहे वो किसी भी धर्म से जुड़ा हो, मंदिरों, मस्जिदों, गुरुद्वारे और चर्चों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई जारी है। इसी के तहत सुबह-सुबह अवैध मंदिर और मजार को एक साथ जमीदोज कर दिया गया। दिल्ली के मंडावली मंदिर में अवैध निर्माण पर कार्रवाई के बाद अब उत्तर पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा में स्थित मंदिर और मजार पर सुबह-सुबह बुल्डोजर चलाया गया है। जिसके बाद वहां का माहौल गरमा गया। लेकिन यहां पर एक खास बात यह हुई कि मंदिर पर हथौड़ा चलाने से पहले एक पुलिसकर्मी ने बजंरगबली के सामने हाथ जोड़कर प्राथना की और उनसे क्षमा याचना भी मांगी। जिसके बाद आगे की कार्रवाई शुरू की गई।

शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए प्रशासन की कड़ी सुरक्षा की चाक-चौबंद पहले से ही कर दी गई थी। भारी पुलिस बल के साथ सीआरपीफ (CRPF) के जवानों को भी मौके पर तैनात किया गया क्योंकि पुलिस को अंदेशा था कि ऐसी स्थिति में उपद्रव भी हो सकता था। इतना ही नहीं इलाके के आस-पास भी पुलिस की खास स्पेशल टीम की घेराबंदी कर दी गई थी।

बता दें पीडब्लूडी विभाग (PWD department) की तरफ से भजनपुरा हनुमान मंदिर को एनक्रोचमेंट विशेष अभियान के तहत ध्वस्तीकरण किया है। मंदिर के ध्वस्तीकरण के दौरान कई लोगों ने इसका खुलकर विरोध करने के लिए भी पहुंचे। ये लोग मंदिर पर हो रही कार्रवाई को रूकवाना चाहते थे इससे पहले की महौल बिगड़ता मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों और अर्धसैनिकों के जवानों ने मोर्चा संभाल लिया। विरोध करने वालें लोगों को अपने काबू में लेकर मंदिर और मजार पर हो रही कार्रवाई को जारी रखा।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button