तकनीक

Ajab Gajab: किंग कोबरा से लेकर कई जहरीले सांपों को पकड़कर खेलता है 8 साल का मासूम बच्चा

King Cobra: सांप को देखते ही हर कोई सहम जाता है लेकिन एक छोटा सा बच्चा जिसकी उम्र खेलने कूदने पढ़ने की है वो लोगों की जिंदगी बचा रहा है बता दें घर में सांप के घुसने की सूचना मिलते ही पिता के साथ पहुंचे 8 साल के बालक ने घर से रेस्क्यू कर 7 से 8 फुट लंबा सांप (King Cobra) चन्द मिंटो में निकाल दिया. फिर उसके साथ खेलने भी लगा. सांप को अपने कंधों पर गले पर रखता तो कभी सिर पर चढ़ाते देखकर हर कोई हैरान रह गया.

latest news in hindi

छोटी सी उम्र में पकड़ चुका दर्जनों जहरीले सांप

पिता भी 30 सालों से जहरीले सांपों (King Cobra) को पकड़ता है लेकिन अब 8 साल की उम्र में बेटे ने भी दर्जनों जहरीले सांप पकड़ लिये है और बच्चा कई बार सांपों से कटवा भी चुका है. पिता का दावा है कि किसी को अगर कोई जहरीला सांप काटता है तो तुंरत उन्हें सूचना दें वे सांप के जहर का तुरन्त इलाज करेंगे.

Read: King Cobra News | Latest News in Hindi | News Watch India

पिता के पास है ऐसी दवाई जो बड़े बड़े जहरीले सांपों के जहर का असर कर देती है बेअसर

8 वर्षीय शौर्य ने बताया कि पापा को शहर से यहां घर में दो सांपों की सूचना मिली थी हम लोग यहां पहुंचे। यहां 7-8 फिट का लंबा सांप एक मिट्टी के बर्तन के पीछे छिपा था जहां उसने सांप (King Cobra) को रेस्क्यू किया. उसने ये भी बताया कि दो सालों से सांपों को पकड़ रहा है और किंग कोबरा से लेकर अनेकों ज़हरीले सांपों को जो कोई पकड़ नहीं सकता उसने पकड़ा है और उसे तीन बार जहरीले सांपों ने काटा है और उसके पिता के पास एक ऐसी दवाई है जो बड़े बड़े जहरीले सांपों का जहर का असर बेअसर कर देती है सांपों को पकड़कर और उनके साथ खेलने वाले शौर्ये ने बताया कि सांपों से उसे डर नहीं लगता उसे इनके साथ खेलना अच्छा लगता है.

शौर्य जितना छोटा है उतना ही जहरीले सांपों (King Cobra) को पकड़ने में एक्पर्ट भी है उसने बताया की वो लोगों के घरों से सांपों को पकड़कर उनकी जान बचाता है जिसके बाद पिता के साथ जाकर जगंल में इन सांपों को छोड़ देता है. जहरीले से जहरीला सांप कोई किसी भी प्रजाति का क्यों न हो वह पकड़ सकता है.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button