Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगदिल्लीराजनीतिराज्य-शहर

Arvind Kejriwal Latest News: मुश्किल में हैं केजरीवाल लेकिन उनके अधिकतर सांसद गायब हो गए !

Arvind Kejriwal Latest News: चुनाव के दौरान ही आम आदमी पार्टी मुश्किल में है। पार्टी के अभी भी कई नेता जेल में हैं और सबसे बड़ी बात खुद सीएम केजरीवाल भी शराब घोटाले में न्यायिक हिरासत में हैं। संजय सिंह भी छह महीने से जेल में रहकर जमानत पर लौटे हैं और पार्टी में जान डालने की कोशिश जरूर कर रहे हैं लेकिन आप के बाकी सांसद कहाँ हैं यह किसी को पता नहीं।

आप के दस राज्यसभा सांसद हैं। इस वक्त वे कहा हैं किसी को पता नहीं। आप के लोग हर रोज अदालत से लेकर दिल्ली के भीतर प्रदर्शन तो कर रहे हैं लेकिन उस प्रदर्शन में आप के सांसद नहीं दिख रहे। ऐसे में बड़ा सवाल उठ रहा है। अभी दो दिन पहले ही आप सरकार के मंत्री राजकुमार आनंद ने भी इस्तीफा दे दिया। उन्होंने आप पर अपमान करने का आरोप भी लगाया। हालांकि उन्होंने यह भी साफ़ किया है कि वे किसी दबाव में नहीं हैं और न ही उनपर कोई मुकदमा है लेकिन आप के भीतर जिस तरह की राजनीति चल रही है उससे वे काफी दुखी हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि आप का जन्म आंदोलन से हुआ है, लेकिन अब खुद आप भी भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरी है। आज आप के कई नेता भ्रष्टाचार में ही घिरे हैं इससे उनका मन काफी दुखी है।

राजकुमार आनन्द आगे क्या करेंगे ? और कहा जायेंगे ? यह किसी को पता नहीं है, लेकिन आप के भीतर कुछ तो चल रहा है। एक तरफ मंत्री इस्तीफा दे रहे हैं तो दूसरी तरफ सांसद गायब हैं।

Also Read: Latest Political News | News Watch India 

आप के सांसदों का मौजूद नहीं होना कई सवालों को जन्म दे रहा है। पिछले दिनों चुनाव आयोग पर जब टीएमसी ने हमला किया और प्रदर्शन किया तो टीएमसी के दस सांसद इकट्ठा हुए थे। इस वक्त अधिकतर सांसद चुनाव भी लड़ रहे हैं फिर भी सांसद प्रदर्शन में जुट गए। प्रदर्शन का जिम्मा राज्य सभा सांसदों ने संभाल रखा था। लेकिन आप के साथ ऐसा नहीं दिख रहा।

आप के भीतर क्या हो रहा है यह किसी को पता नहीं। एक बात जरूर है कि संजय सिंह जबसे जेल से निकले हैं आप को गति दे रहे हैं और बीजेपी पर हमला भी कर रहे हैं। लेकिन बाकी सांसदों का कोई पता नहीं है। एनडी गुप्ता आप के अध्यक्ष हैं और उन्हें भी राज्य सभा में भेजा गया है। लेकिन वे गायब हैं। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष रही स्वाति मालीवाल भी राज्य सभा पहुंची हैं लेकिन वे लम्बे समय से अमेरिका में हैं। वे अपनी बहन का इलाज करा रही हैं। इसी तरह पंजाब से राजयसभा भेजे गए पार्टी के बड़े नेता भी कई महीने से लंदन में हैं। वे अपनी आँखों का इलाज करा रहे हैं। हरभजन सिंह भी आप के राज्य सभा सदस्य हैं लेकिन वे कहाँ हैं किसी को पता नहीं। केजरीवाल की गिरफ्तारी के वक्त भी वे नहीं थे और न ही किसी प्रदर्शन में ही शामिल हुए हैं। पंजाब यूनिवर्सिटी के एक प्रोफ़ेसर को भी आप ने राज्य सभा में भेजा है लेकिन वे भी गायब हैं।

जानकार कह रहे हैं कि आप के जितने भी राज्य सभा सदस्य हैं किसी न किसी दबाव में हैं। अगर वे दबाव में नहीं होते तो खुलकर सामने आते। कई लोग तो यह भी कह रहे हैं कि बीजेपी इन कई नेताओं के संपर्क में है। इसमें क्या कुछ सच है यह किसी को पता नहीं। लेकिन आज आप की जो हालत बनी हुई है ऐसे में आप के नेता एक साथ सामने आते तो केजरीवाल का मनोबल भी बढ़ता। लेकिन राजनीति के भीतर की जो राजनीति आप के भीतर दिख रही है उससे कई संकेत भी मिल रहे हैं।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button