न्यूज़राजनीति

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने POK पर कही अहम बात, पाकिस्तान को लगेगी मिर्ची

Jammu and Kashmir news: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज जम्मू के दौरे पर हैं। यहां उन्होंने सुरक्षा सम्मेलन में भाग लिया। इस कार्यक्रम में करीब 1500 लोगों ने हिस्सा लिया। जम्मू विश्र्वविघालय में सुरक्षा सम्मेलन को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारी सरकार युवाओं में नई आशा जगाई है। एक लाख स्टार्टअप शुरु किए गए हैं। हमने राजनीति, राजनेताओं और लोकतंत्र की विश्र्वसनीयता को बहाल करने का काम किया है।

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि हम अब रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर होने की कोशिश कर रहे हैं। हम विभिन्न हथियारों और गोला बारुद का निर्माण कर रहे हैं। राजनाथ सिंह ने आतंकवाद पर भी बात की। उन्होंने कहा कि हम आतंकियों की चेन को नष्ट कर रहे हैं। आतंकवाद के नेटवर्क को खत्म किया जा रहा है। आतंकवाद को लेकर हमारा रुख कड़ा है।

पाकिस्तान को संभालना चाहिए अपना घर

राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को भी खूब खरी- खरी सुनाई। पीएम मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडेन की हाल की मुलाकात का जिक्र करते हुए राजनाथ ने कहा कि स्वाभाविक है कि पाकिस्तान के हुक्मरानों को इस ज्वाइंट स्टेटमेंट से मिर्ची लगेगी। उनकी तरफ से फिर वही रटा रटाया बयान सामने आ रहा है।भारत दुनिया का कश्मीर से ध्यान हटा रहा है। मैं पाकिस्तान की सरकार को स्पष्ट बताना चाहता हूं कि कश्मीर की रट लगाकर कुछ हासिल नहीं होगा। अपना घर संभालिए। जिस तरह के हालात वहां है, उसमें कुछ भी हो जाए तो आश्र्चार्य नहीं होना चाहिए।

रक्षा मंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर का एक बड़ा हिस्सा पाकिस्तान के कब्जे में है। वहां के लोग देख रहे हैं कि इस तरफ लोग अमन और चैन के साथ अपनी जिंदगी बिता रहे हैं। वहां जब पाकिस्तान की सरकार द्वारा उन पर जुल्म किया जाता है तो हमें तकलीफ होती है।

370 हटाना देश के साथ न्याय

रक्षा मंत्री ने कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाना देश के साथ न्याय है। उन्होंने कहा कि हम जम्मू और कश्मीर में लगातार विकास कर रहे हैं। हमने आतंकवाद का खात्मा करने की ठान ली है। यहां पर राजनीति के लिए आतंकवाद का इस्तेमाल होता है, जिसे खत्म करने की जरुरत है।

राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में आगे कहा कि नॉर्थ ईस्ट का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि वहां पर सबकुछ ठीक है और शांतिपूर्ण है। हम  उस समय का इंतजार कर रहे हैं, जब अफस्पा को हटाया जाएगा।

Aman Pandey

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button