Live UpdateSliderदिल्लीन्यूज़राज्य-शहर

CAA Latest News Update: CAA को देवकीनंदन ठाकुर ने किया खुलकर समर्थन, तो राकेश टिकैत ने दिया बड़ा संकेत!

CAA Latest News Update: देशभर में CAA लागू हो गया है, जिसके बाद से देश में सुरक्षा का कड़ा पहरा है, चप्पे चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात हैं। बता दें कि CAA के तहत पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में जो Minority समुदाय है….उनको नागरिकता दी जाएगी। हालांकि CAA लागू होने के बाद सियासी पारा हाई है। विपक्षी नेता ये कह रहे हैं कि भारतीय जनता पार्टी चुनावों की वजह से CAA लाई है।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

CAA को देशभर में समर्थन भी मिल रहा है, कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर जी (Devkinandan Thakur) ने भी CAA का भी समर्थन किया। उन्होंने कहा कि भारत में नागरिकता संशोधन कानून के लागू होते ही एक नए युग की शुरुआत हो गई है। मैं पड़ोसी मुल्कों से शरणार्थी बनकर भारत में बसे सभी सनातनियों को बधाई देता हूं क्योंकि इस बहुप्रतिक्षित कानून के लागू होते ही उन सभी सनातनी भाई बहनों को न्याय मिल गया जिन्होने बढ़ते जुल्म से तंग आकर मुस्लिम बाहुल्य देशों से भाग कर हमारे देश में शरण ली थी। मैं शरणार्थी सनातनी भाई-बहनों से अपील करुंगा कि आपलोग इस कानून के तहत दी गई प्रक्रिया का पालन करते हुए अविलंब भारत की नागरिकता ले लें और देश के विकास की मुख्यधारा में शामिल होकर इसका सहभागी बनें। मैं भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र भाई मोदी को साधुवाद देना चाहूंगा जिन्होने बिना किसी दबाव में आए इस कानून को देश भर में लागू कर दिया। हो सकता है कि आने वाले दिनों में विरोधी ताकतें देश के अलग-अलग हिस्सों में इस कानून का प्रतिकार करें, लेकिन हमें अपनी सरकार को अपना नैतिक समर्थन देना है। ये कानून उन लोगों के मुंह पर करारा तमाचा है जो नहीं चाहते थे कि ये कानून लागू हो। इस कानून के तहत अपने पड़ोस के तीन मुस्लिम मुल्कों से आने वाले मुस्लिम समुदाय को छोड़कर बाकी धर्मों के लोगों को नागरिकता देने का प्रावधान है। इस कानून को लागू करके बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में किए गए अपने वादे को निभा दिया है। अब मैं मांग करता हूं कि सरकार UCC यानि Uniform Civil Code को भी लागू करने की दिशा में कदम बढ़ाएं। जिस तरह से नागरिकता संशोधन कानून लागू हुआ है उसी तरह से समान नागरिक संहिता भी लागू होना चाहिए ताकि धर्म, जाति, समुदाय और लिंग के आधार पर भेदभाव किए बगैर सभी नागरिकों के लिए एक समान कानून बने यानि सभी के लिए समान नागरिक संहिता लागू हो।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

तो वहीं दूसरी ओर किसान नेता राकेश टिकैत (Kisan Neta Rakesh Tikait) ने भी CAA पर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि सरकार के हिसाब से यह ठीक है और जो लोग यहां पर पाकिस्तान से आकर शरणार्थी बने हुए हैं उनके लिए सरकार ने कहा है कि जिनके चाल चलन ठीक है वह अप्लाई कर यहां रह सकते हैं जो विरोधी गतिविधियों में शामिल न हो उनकी जांच कराकर उन्हें रहने दो क्योंकि वह शरणार्थी बनकर अभी यहां रह रहे हैं और अगर कोई परमानेंट रहना चाहता है तो उनको रहने दिया जाए ।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button