ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Donald Trump on Twitter: एलन मस्क के आते ही ट्वीटर पर डोनाल्ड ट्रंप ने की वापसी, अंकाउट सस्पेंड पर भी मस्क ने किया था ट्रंप का सपोर्ट

बता दें उस वक्त एलन मस्क इस एक्शन को गलत बताते हुए ट्रंप (Donald Trump on Twitter) का सपोर्ट किया था और अब जब से एलन मस्क ने ट्विटर खरीदा है तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द ही ट्रंप की ट्विटर पर वापसी हो सकती है और अब मस्क ने इसी क्रम में आगे बढ़ते हुए ट्विटर पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की वापसी करवा दी है।

नई दिल्ली: ट्वीटर खरीदने के बाद से लेकर अभी तक एलन मस्क ने कई बड़े फैसले किए और एक ऐसा ही प्रभावशाली कदम उठाते हुए करीब 22 महीने बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump on Twitter) की भी ट्विटर पर वापसी करवा दी है। बीते सालों एक समय ऐसा आया था जब एक के बाद एक कई नामी हस्तियों को अपने ट्विटर अकाउंट से हाथ धोना पड़ा था और इससे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रप (Donald Trump on Twitter) भी नहीं बच पाए थें क्योंकि करीब 22 महीने पहले ट्विटर ने डोनाल्ट ट्रंप का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक कर दिया था।

डोनाल्ड ट्रंप की ट्वीटर पर वापसी

बता दें उस वक्त एलन मस्क इस एक्शन को गलत बताते हुए ट्रंप (Donald Trump on Twitter) का सपोर्ट किया था और अब जब से एलन मस्क ने ट्विटर खरीदा है तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द ही ट्रंप की ट्विटर पर वापसी हो सकती है और अब मस्क ने इसी क्रम में आगे बढ़ते हुए ट्विटर पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की वापसी करवा दी है। डोनाल्ड ट्रंप की अब ट्विटर में वापसी हो चुकी है लेकिन इससे पहले कि उनका अकाउंट एक्टिव किया जाता लोगों से भी इस पर राय ली गई।

एलन मस्क ने ट्रंप के लिए कराया पब्लिक पोल

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ट्विटर पर वापसी हो गई है और अब ब्लू टिक के साथ उनका ट्विटर अकाउंट एक बार फिर से चालू हो गया है। वहीं इस प्रक्रिया से पहले ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट पर से बैन हटाने के लिए एक पोल कराया था और इस पोल में 1.50 करोड़ से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया, जिसमें 51.8 प्रतिशत लोगों ने ट्रंप की ट्विटर पर वापसी को लेकर सहमति जताई, वहीं 48.2 प्रतिशत लोग इससे असहमत थें।

यह भी पढ़ें: तिहाड़ जेल वीडियो प्रकरणः भाजपा ने कहा- केजरीवाल तुरंत सतेन्द्र जैन को मंत्री पद से बर्खास्त करें  
ट्रंप के वापसी के लिए कराए गए सर्वे के बाद एलन मस्क ट्वीट करते हुए एक खास जानकारी सांझा की और बताया कि अब ट्रंप एक बार फिर से ट्विटर पर वापस आ चुके हैं। डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर की बहाली को लेकर एलन मस्क ने घोषणा की और मस्क की घोषणा के कुछ देर बाद ही ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के अकांडट से बैन हटा लिया और करीब 22 महीने बाद डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को बहाल किया गया है।

भडकाऊ ट्वीट पर लिया गया था ये एक्शन

आपको बता दें पोल के बाद मस्क ने ट्वीट किया था, जनता बोल चुकी है ‘ट्रंप को बहाल किया जाएगा’। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को भड़काऊ ट्वीट के चलते ब्लॉक किया गया था क्योंकि अमेरिका में हुए चुनाव के बाद जो बाइडन राष्ट्रपति के तौर पर चुने गए थें। इसके बाद ही वहां के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने व्हाइट हाउस के बाहर और अंदर जमकर हिंसा की। इसके बाद से ट्वीटर ने कड़ा कदम उठाते हुए ट्रंप का अंकाउट पहले 12 घंटों के लिए बंद किया और फिर सस्पेंड कर दिया।

उसके बाद अब करीब 22 महीने बाद ट्रंप एक बार फिर से ट्विटर पर वापसी कर चुके हैं और कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले समय से कंगना रनौत समेत कई लोगों के ट्विटर हैंडल को एक्टिव किया जा सकता है।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button