ट्रेंडिंगन्यूज़

पूर्व राष्ट्रपति कोविंद ने कहा- पीएम मोदी के दयालुता व प्यार भरे शब्द मेरे लिए सम्मान के प्रतिबिंब

नई दिल्लीः पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उन्हें लिखे पत्र को लेकर आभार जताया है। कोविंद ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पत्र में जिन दयालुता व प्यार भरे शब्दों को प्रयोग किया है, वे मेरे मन को गहराई तक छू गये हैं। मैं उनके शब्दों को मेरे राष्ट्रपति कार्यकाल के दौरान देश की जनता से मिले प्यार व सम्मान के प्रतिबिंब के रुप में लेता हूं। यह बात पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके कही है।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने कोविंद को भेजे अपने पत्र में देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद राष्ट्रपति पर रहते हुए रामनाथ कोविंद के कार्यकाल को सैल्यूट करते हुए लिखा था, ‘आपने अपने कार्यकाल (राष्ट्रपति) के दौरान उच्च मानक स्थापित किए। देश के राष्ट्रपति के रूप में आपका कार्यकाल ईमानदारी और प्रदर्शन संवेदनशीलता और सेवा की भावना से ओतप्रोत रहा। इसलिए मैं(मोदी) पूरे देश की ओर से राष्ट्रपति के रूप में आपके शानदार कार्यकाल और एक लंबे सार्वजनिक जीवन के लिए आपको बधाई देता हूं.’

ये भी पढ़ें- संबित पात्रा का कांग्रेस पर हमला, कहा- नहीं चलेगी कांग्रेस की चोरी और सीनाजोरी, गबन किया है तभी डर है, जांच का करना होगा सामना

भारत के 14वें राष्ट्रपति के रूप में रामनाथ कोविंद का कार्यकाल गत 24 जुलाई को समाप्त होने पर द्रौपदी मुर्मू ने15वीं राष्ट्रपति के रूप में 25 जुलाई को अपना पदभार ग्रहण किया। रामनाथ कोविंद के सम्मान में गत 23 जुलाई को दिल्ली के अशोका होटल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से रात्रि भोज दिया गया था। इससे पहले इसी दिन संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में रामनाथ कोविंद ने अपना विदाई भाषण भी दिया था।

कोविंद ने अपनी विदाई भाषण में कहा था कि आप लोगों से विदाई लेते हुए मन कई स्मृतियां उमड़ रही हैं। मैंने कई यादगार पल आप लोगों के साथ बिताये हैं। उन्होने सांसदों से कहा कि आप भारत की जनता द्वारा निर्वाचित जनप्रतिनिधि हैं, ये गौरव की बात है। मैंने अपने कार्यकाल के दौरान दलगत राजनीति से ऊपर उठकर काम किया। हम सब के लिए संसद संयुक्त परिवार है और सबको देश रुप कुनबे के लिए मिलजुल कार्य करना चाहिए।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button