ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

श्रीलंका में उग्र प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन में घुसे, जमकर की तोड़फोड़, जान बचाकर भागे राष्ट्रपति राजपक्षे, हालात हुए

कोलंबो: श्रीलंका में शनिवार को सैकड़ों उग्र प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन में घुस गये और वहां बैडरुम, ड्राइंग रुम, कमरों, किचिन आदि पर घंटों कब्जा जमाये रखा। बताया गया कि कुछ लोगों ने राष्ट्रपति भवन में तोड़फोड कर अपना गुस्से का इज्हार किया।इससे राष्ट्रपति भवन के सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़प में पुलिसकर्मियों सहित दो दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है।

इससे पहले हालात की नज़ाकत को भांपते हुए राष्ट्रपति गोतावाया राजपक्षे के सुरक्षाकर्मी उनकी जान बचाने के लिए पहले ही उन्हें लेकर राष्ट्रपतिभवन छोड़कर सुरक्षित स्थान पर चले गये थे। राष्ट्रपति भवन को हजारों लोगों की भीड़ ने घेर रखा है और हालात बेकाबू बने हुए हैं।

ये भी पढ़ें- सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता की गुरुग्राम के मेदान्ता अस्पताल में निधन

बता दें कि पिछले कई माह से श्रीलंका में भारी आर्थिक संकट छाया हुआ है। कई माह से वहां दूध, ईंधन, सब्जी, तेल आदि जरुरी सामान के लिए लोग तरस गये हैं। श्रीलंका सरकार के आपातकाल घोषित किये जाने के बावजूद हालात बेहतर होने की बजाय बदतर हो रहे हैं। हालांकि भारत ने श्रीलंका को हरसंभव मद्द उपलब्ध करायी, लेकिन वह वर्तमान स्थिति में नाकाफी साबित हो रही है। श्रीलंका सरकार के पास विदेशी मुद्रा भंडार खाली होने से वह जरुरी चीजों को भी विदेशों से आयात नहीं कर पा रही है, इससे लोगों में कई माह से सरकार के प्रति आक्रोश पनपता जा रहा था, जो आज उग्र प्रदर्शन के रुप में सामने आया।आशंका जताई गयी है कि यदि जल्द ही श्रीलंका की आर्थिक स्थिति न सुधरी तो आने वाले समय में श्रीलंका को दूसरे संकटों से जूझना पड़ सकता है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button