ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

PM: बिहू के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में PM Narendra Modi लेंगे हिस्सा

Prime Minister Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  असम के प्रसिद्ध बिहू फेस्टिवल (Behu festival) के अवसर पर गुवाहाटी पहुंचे. गुवाहाटी पहुंचने बाद सबसे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने  AIIMS और 3 सरकारी मेडिकल कॉलेज (Medical college)  का उद्धाटन किया. इस दौरान लोंगो को संबोधित करते हुए उन्होने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा और उन्होने कहा  कि हमने north east को पहला AIIMS दिया है पिछली सरकारो ने असम के लिए कुछ नही किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 26 मई 2017 में   AIIMS  गुवाहाटी (guwahati) की आधारशिला रखी थी. 5 साल बाद इसे 1120 करोड रूपये की लागत से 6 साल के अंदर बनकर तैयार किया गया है. इसके अलावा पीएम( PM)ने नलबाडी, नागांव और कोकराझार में 3 मेडिकल कॉलेजों का वर्चुअली (virtually) उद्धाटन किया.

 सुरसजाई स्टेडियम (Surasajai Stadium) में बिहू के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी हिस्सा लेंगे.  इस प्रोग्राम मे  एक ही स्थान पर 31 जिलों के 10 हजार से अधिक बिहू कलाकार भाग लेंगे इस कार्यक्रम के जरिए असम(Assam) के लोक नृत्य बिहू को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (guinness world record) में दर्ज कराने का प्रयास करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी ने इसकी जानकारी देते हुए ट्विट किया कि बिहू पर लोंगो को बीच होना मेरे लिए खुशी की बात है. और इस बार का बिहू का त्योहार खास होने वाला है. क्योकि 14 अप्रैल को असम में कई विकास कार्यो का  लोकार्पण और शिलान्यास होगा.

ये भी पढ़े… Shahjahanpur:  ट्रांसपोर्ट कंपनी के मैनेजर के हत्यारों को सजा कब ?

पीएम मोदी असम में आपके द्रार आयुष्मान अभियान की शुरूआत करेंगे.साथ ही लाभार्थियों को आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (AB-PMJAY) कार्ड बांटेगे इसके बाद राज्य के सभी जिलों में करीब 1.1 करोड AB-PMJAY कार्ड बांटे जाएंगे इसके अलावा प्रधानमंत्री असम एडवांस्ड हेल्थ केयर इनोवेशन इंस्टीटयूट ( AAHII)की आधारशिला भी रखेंगे

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button