खेलट्रेंडिंगन्यूज़

इंग्लैंड के खिलाफ जीत का सिक्स लगाने उतरेगी टीम इंडिया, जानिए दोनों देशों की प्लेइंग 1

India Vs England Live Update: विश्व कप 2023 को लेकर लगातार जोश हाई है, टीम इंडिया फुल एक्शन में नजर आ रही है। आज लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच में मुकाबला खेला जा रहा है। इसमें इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है, यानी की भारत की टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरेगी। इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया है। लेकिन वहीं दूसरी ओर भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि अगर वो टॉस जीतते तो वो भी पहले गेंदबाजी करने का फैसला ही लेते। इस मुकाबले में भारत ने भी अपनी सेम प्लेइंग 11 उतारी है।

Also Read: Latest Hindi News Lifestyle| Lifestyle Samachar Today in Hindi


बता दें कि इकाना का मैदान स्पिनर्स के लिए मददगार साबित होता है, यहां पर बॉल अच्छी खासी स्पिन होती है, जिससे की बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करने में मुश्किलें होती है, मैदान की अगर बात की जाए तो मैदान भी छोटा है, जिससे की यहां पर चौकों और छक्कों की बरसात हो सकती है। लेकिन इंग्लैंड की टीम भले ही शानदार लय में नहीं हो , फिर भी भारत की टीम इंग्लैंड को हल्के में नहीं लेगी। इंग्लैंड वहीं टीम है, जिसने भारत को पिछली बार 10 विकेट से हरा दिया था। आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम विजय रथ पर सवार है तो वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड की टीम लगातार मुकाबले हार रही । टीम इंडिया ने जीत का पहले तो चौका लगाया उसके बाद जीत का पंच लगाया। टीम इंडिया के सामने आज इंग्लैंड को हराने की चुनौती है। दरअसल आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम को हल्के में लेनी की गलती टीम इंडिया बिल्कुल भी नहीं करेगी। क्योंकि इंग्लैंड ने कई बार भारतीय टीम को हराया है। इसलिए आज टीम इंडिया लखनऊ में इंग्लैंड से लगान वसूलने के लिए उतरेगा।


वर्ल्ड कप 2023 में आज इंग्लैंड और भारत के बीच मुकाबला हो रहा है । ये मुकाबला लखनऊ इकाना स्टेडिएम में हो रहा है। टीम इंडिया इंग्लैंड को हराकर जीत का ‘सिक्सर’ लगाने के लिए मैदान में उतरेगी। वैसे तो टीम इंडिया पूरी तरीके से संतुलित नजर आ रही है।भारत ने पहले ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाई है, फिर अफगानिस्तान पर वार किया है, पाकिस्तान पर भी जमकर प्रहार किया है। न्यूजीलैंड से भी हिंदुस्तान ने 20 साल पुराना हिसाब चुकता कर दिया है। विश्व कप 2023 अभी तक जैसे हिंदुस्तान चाह रहा है, वैसे ही जा रहा है। भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। जिसके दम पर टीम इंडिया के साथ साथ 130 करोड़ हिंदुस्तानियों के हौसले बुलंद है। हर कोई विश्व कप को जीतने का सपना लिए हुए है। वैसे तो टीम इंडिया फुल एक्शन मोड में दिखाई दे रही है। भारत की टीम पूरी तरीके से संतुलित दिखाई दे रही है।

Also Read More News: Latest Hindi News Entertainment | Entertainment Samachar

टीम इंडिया के पास रोहित शर्मा जैसा कप्तान है, वो कप्तान जो किसी भी हालात में टीम इंडिया को जीता सकता है। जिसकी बल्लेबाजी की चर्चा पूरी दुनिया में होती है। जिनके छक्कों से विरोधी टीम में खौफ रहता है। भारतीय टीम में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी है। चाहे शुभमन गिल हो या विराट कोहली। नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर के आने से टीम इंडिया और भी मजबूत स्थिति में नजर आती है। क्योंकि अय्य़र शानदार फॉर्म में नजर आ रही है। टीम इंडिया पूरी तरीके से एक्शन मोड में नजर आ रही है। लेकिन इन सबके बीच टीम इंडिया को अब तक का सबसे बड़ा झटका लगा है। हार्दिक पांड्या की टीम में अभी तक वापसी नहीं हो पाई है, जो कि रोहित शर्मा के लिए टेंशन बनी हुई है। हार्दिक पांड्या की जगह मोहम्मद शमी को टीम इंडिया में मौका दिया गया था, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 विकेट लेकर टीम इंडिया को मैच जीताने में अहम भूमिका निभाई थी।
आपको ये भी बता दें कि भारत-इंग्लैंड वर्ल्ड कप मैच देखने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव भी पहुंचेंगे। अखिलेश यादव गेट नंबर 1 से इकाना स्टेडियम में एंट्री लेंगे।
इंग्लैंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (Shubhman Gill) , विराट कोहली (Virat Kohli), श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyyer), केएल राहुल (Kl Rahul), रविंद्र जड़ेजा, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

भारत के खिलाफ इंग्लैंड की प्लेइंग 11
इंग्लैंड: जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), हैरी ब्रूक, मोईन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल रशीद, मार्क वुड

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button