खेल

दुनिया के सारे रिकॉर्ड तोड़ेगा भारत का ये युवा खिलाड़ी!

Mayank Yadav: भारत को एक ऐसा गेंदबाज मिला है, जिसे पास धार भी है रफ्तार भी है, स्विंग भी है और लाइन लेंथ भी है। जिनका नाम है मयंक यादव और उम्र है महज 21 साल और गेंद से ऐसा कमालकि बल्लेबाज़ उनसे दो मैच में ही खौफ खाने लगे हैं। याद रख लीजिए इस नाम को और इस चेहरे को.. क्योंकि ये खिलाड़ी वो है जिसका सालों साल से भारत को इंतज़ार था।
मयंक यादव जो अब रफ्तार का दूसरा नाम समझा जाएगा। जिसकी गेंदे इतनी तेज़ हैं कि दुनिया के बडे बड़े धुरंधर बैटर्स ने घुटने टेक दिए।खास बात ये कि इस खिलाड़ी को दुनिया पर छा जाने में सिर्फ 48 गेंदें लगीं। मयंक यादव ने 30 मार्च को IPL डेब्यू किया था. बता दें कि 2 अप्रैल तक उन्होंने इस टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा बार 155KMPH से ज्यादा की स्पीड वाली गेंदें डाल दी। इन्होंने आईपीएल में 155 की रफ्तार से भी गेंद डाली है।पंजाब किंग्स के खिलाफ अपनी तूफानी गेंदबाजी से सबकी नज़रों में आने के बाद मयंक ने अपने दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ भी खूब कहर बरपाया। मयंक की स्पीड के आगे बल्लेबाजों के पैर कांप रहे थे। इसमें एक विकेट ग्लेन मैक्सवेल का भी था। मयंक इतनी रफ्तार से गेंद डाल रहे थे कि सिर्फ दो बॉल में मैक्सवेल का काम तमाम हो गया।


मयंक ने कल हुए मुकाबले में 4 ओवर में सिर्फ 14 रन देकर 3 विकेट लिए।इससे पहले पंजाब के खिलाफ भी मयंक ने 3 विकेट हासिल किए थे। खास बात ये रही कि मयंक की ये स्पीड इतनी CONSISTENT है जो उन्हें दुनिया के सबसे घातक गेंदबाज़ों में से एक बना सकती है.. मयंक ने अभी तक 156.7, 155.8 और 155.3 की स्पीड वाली गेंदें डाली हैं।


मयंक ने IPL 2024 के सबसे तेज गेंद का अपना ही रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. उन्होंने कैमरन ग्रीन को 156.7 की स्पीड वाली गेंद डाली. पिछले रिकॉर्ड में इन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ़ 155.8 की स्पीड वाली गेंद डाली थी। मयंक अपने अब तक अपने पहले दो IPL मैचों में ही प्लेयर ऑफ द मैच रहे.. उनके इस प्रदर्शन के बाद मांग उठने लगी है कि मयंक को जून में होने वाले T20 वर्ल्डकप में टीम में शामिल किया जाए। 21 साल के मयंक दिल्ली के रहने वाले हैं और दिल्ली के लिए ही डॉमेस्टिक क्रिकेट खेलते हैं। उन्होंने अब तक 10 टी20 और 17 लिस्ट ए मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 12 और 34 विकेट हैं। एलएसजी ने मयंक को 2022 में 20 लाख रुपये में खरीदा था। लेकिन दो मैचों में जिस तरह मयंक ने अपनी रफ्तार से सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है.. इसमें कोई शक नहीं कि आने वाले समय में वो भारतीय क्रिकेट का बड़ा नाम बन सकते हैं। क्योंकि आज के समय में तो मयंक की स्पीड के आगे बल्लेबाजों के पैर कांप रहे थे। इसमें एक विकेट ग्लेन मैक्सवेल का भी था। मयंक इतनी रफ्तार से गेंद डाल रहे थे कि सिर्फ दो बॉल में मैक्सवेल का काम तमाम हो गया।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button