ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

राशन सामग्री की कालाबाजारी की बनायी वीडियो, ग्रामीणों ने 15 कट्टे ले जाते रंगे हाथों पकड़वाया

बदायूं। जिले के विल्सी क्षेत्र के ग्राम दिधोनी में ऑगनवाड़ी केन्द्रों पर भेजे जाने वाले राशन की कालाबाजारी की ग्रामीणों ने वीडियो बना ली और पुलिस को सूचना देकर ई रिक्शा में लदे राशन के 15 कटटों को रंगे हाथों पकड़वा दिया। आरोप है कि आँगनवाड़ी कार्यकत्री इन कट्टों को ई रिक्शा में लदवाकर कालाबाजारी करने के लिए दूसरी जगह भेजती थी। इस पर ग्रामीणों ने उसे रंगेहाथों पकड़ने की योजना बनायी और उसे रंगे हाथों पकड़वा दिया।

इस संबंध में ग्रामीणों की ओर से एसडीएम को भी लिखित शिकायत की है। विल्सी क्षेत्र के ग्राम दिधोनी में सोमवार को जब ऑगनवाड़ी केन्द्रों पर मिलने वाला राशन के 15 कट्टे ई रिक्शा से कालाबाजारी करने के लिए आँगनवाड़ी कार्यकत्री ले जा रही थी,  तभी ई रिक्शा में लदे कट्टे ग्रामीणों ने देख लिया और उसकी वीडियो बना कर 112 नम्बर पर पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने ई- रिक्शा को राशन के कट्टो सहित जब्त कर लिया है। पुलिस का कहना है कि संबंधित अधिकारियों को सूचना दे दी गयी है और विधि के अनुसार कार्रवाई की जा रही है।

योगी सरकार भ्रष्टाचार व कालाबाजारी पर भले ही अंकुश लगाने के लिए प्रयासरत है, लेकिन बदायूं जिले में सरकारी राशन की कालाबाजारी और भ्रष्टाचार करने की शिकायतें मिलने पर स्थानीय प्रशासन द्वारा समय के रहते कार्रवाई न करने पर भ्रष्टाचारियों के हौंसले बुलन्द हैं, लेकिन अब रंगे हाथों कालाबाजारी पकडे जाने पर जिला प्रशासन को अब  कार्रवाई के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button