पंजाबराजनीति

शिरोमणि अकाली दल प्रमुख ने क्यों कहा पंजाब में बीजेपी के साथ गठबंधन संभव नहीं !

Punjab News: पंजाब में बीजेपी को बड़ा झटका लगता दिख रहा है। पहले कयास लगाए जा रहे थे कि शिरोमणि अकाली दल या SAD के साथ फिर से बीजेपी गठबंधन कर सकती है ताकि आगामी लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की जा सके। लेकिन अब सैड (SAD) प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने ही किसी गठबंधन को नकार दिया है। बादल ने साफ़ किया है कि पंजाब (Punjab News) में सैड का गठबंधन बसपा के साथ है फिर बीजेपी के साथ गठबंधन कैसे हो सकता है? यह सवाल ही नहीं होता। इस तरह की जो भी बाते सामने आती है वह सब मीडिया की कल्पना है और बीजेपी के लोग इस तरह की बात करते रहते हैं।

punjab news

बादल ने कहा कि बुधवार को पार्टी की अंदरूनी बैठक थी जो पंजाब (Punjab News) को लेकर ली गई है। मीडिया द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए बादल ने कहा कि हमने कभी भी बीजेपी के साथ गठबंधन करने की बात नहीं की थी और अब तो हमारा गठबंधन हो चुका है। अब आगे किसी के साथ गठबंधन करने की बात नहीं है।

Read: Punjab Latest News in Hindi | News Watch India
उधर कुछ इसी तरह के सवाल पंजाब बीजेपी के नए अध्यक्ष सुनील जाखड़ से भी किए गए। सवाल के जवाब में जाखड़ ने कहा कि यहां कोई गठबंधन की बात नहीं है। पंजाब में कोई भी गठबंधन होगा तो उसका फैसला पार्टी हाई कमान करेगा। अब बीजेपी पंजाब की सभी लोकसभा और विधान सभा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हम इसकी ही तैयारी कर रहे हैं। हम एक विकल्प देंगे। हमें यकीन है कि पंजाब (Punjab News) की जनता अगले चुनाव में बीजेपी का साथ देगी। हमें अब किसी के साथ की जरूरत भी नहीं है। हम तेजी से पंजाब में लोगों के पास पहुंच रहे हैं और पार्टी को मजबूत भी कर रहे हैं।
 
आपको बता दें कि बीजेपी के साथ अकाली दल का गठबंधन काफी लम्बे समय तक रहा। लेकिन पिछले चुनाव में साथ लड़ने के बाद भी किसान आंदोलन के मुद्दे पर दोनों दलों में मतभेद हुए और बादल की पार्टी एनडीए से अलग हो गई। बादल की पार्टी पंजाब में एक महत्वपूर्ण पार्टी है। इधर विपक्षी एकता को देखते हुए कई महीनों से इस बात की चर्चा चल रही थी बीजेपी फिर से एनडीए का विस्तार करना चाहती है और पंजाब में उसकी सहयोगी फिर से शिरोमणि अकाली दल हो सकती है। लेकिन सुखबीर सिंह बादल के बयान के बाद अब साफ हो गया है कि अभी गठबंधन की कोई गुंजाइश नहीं है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button