उत्तर प्रदेशन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

राजभर गए बीजेपी के साथ ,यूपी में सपा को मिलेगी बड़ी चुनौती !

Uttar Pradesh Politics: सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर आज एनडीए में शामिल हो गए। इसकी अटकले काफी दिनों से चल रही थी लेकिन बार -बार खुद राजभर ही उन अटकलों को नकारते रहे। पिछले दिनों भी उन्होंने खुद ही इस तरह की अटकलों को ख़ारिज किया था और कहा था कि वे एनडीए की बैठक में नहीं आने वाले हैं। लेकिन आज गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट के जरिए ऐलान किया कि राजभर एनडीए के साथ आ गए हैं। उधर राजभर ने भी इसकी पुष्टि की है और कहा है कि वे एनडीए के साथ है और अब यूपी में कोई लड़ाई नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने कई दलों के साथ जाने की बात की थी लेकिन किसी ने मेरी बात नहीं मानी। शायद राजभर का इशारा सपा की तरफ था।

UP Politics News In Hindi ! उत्तर प्रदेश राजनीति की ताज़ा ख़बर, ब्रेकिंग न्यूज़ HIndi
निश्चित तौर पर सुभासपा के एनडीए में जाने से बीजेपी के मिशन 80 को लाभ होगा। आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी यूपी की सभी 80 सीटें जितने का लक्ष्य निर्धारित किया है ऐसे में राजभर के उनके साथ आने से बीजेपी को लाभ हो सकता है।
सुभासपा की पकड़ पूर्वी यूपी के दर्जन भर से ज्यादा जिलों में अच्छी है। पिछड़ी समाज की कई जातियां सुभासपा के साथ जुडी है ऐसे में कहा जा रहा है कि बीजेपी को इसका लाभ मिल सकता है। खबर ये भी है कि बीजेपी ने सुभासपा को पांच सीटें देने क बात कही है लेकिन इसकी पुष्टि अभी नहीं हुई है। लेकिन राजभर ने यह तो का दिया है कि वह बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे और यूपी की सभी सीटों पर जीत होगी।

UP Politics की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़ 
उधर सपा भी गठबंधन बनाने को तैयार है। बीजेपी के बाद यूपी की सबसे मजबूत पार्टी सपा ही है। सपा भी एक -एक सीट पर जाल बिछा रही है। जानकारी के मुताबिक प्रयागराज सीट से सपा अमिताभ बच्चन के पुत्र अभिषेक बच्चन को मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है। बता दें कि प्रयागराज से 1984 में अमिताभ बच्चन हेमावती नन्दन बहुगुणा के खिलाफ चुनाव लड़े थे और उन्हें परास्त भी किया था।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button