ट्रेंडिंगबॉलीवुडसेहतनामा

International Yoga Day: क्या है इन एक्ट्रेसेस का योगा सीक्रेट?

International Yoga Day: हर साल 21 जून को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस (International Day of Yoga) मनाया जाता है। किसी भी व्यक्ति को फिट रहने के लिए योगा, एक्सरसाइज की जरुरत होता है। रोजाना योग करने से शारीरिक लाभ के साथ-साथ मानसिक लाभ भी मिलता है इसलिए कई ऐसी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस भी है जो डेली योगा करने की वजह से 40 प्लस होने के बाद भी 25 जैसी लगती है। कौन-सी है वो एक्ट्रेसेस जानिए इस आर्टिकल में

yoga poses in hindi

International Yoga Day: क्या आपने कभी इस बात पर ध्यान दिया है कि 40 प्लस बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की फिटनेस का सीक्रेट क्या है? कई लोग वर्कआउट कहेंगे तो कई डाइट का नाम लेंगे। लेकिन इन सबके अलावा बॉलीवुड एक्ट्रेस फिट रहने के लिए योग भी करती हैं। जिसकी वजह से 40 प्लस होने के बाद भी ये एक्ट्रेसेस 25 जैसी लगती है। इस लिस्ट में एक्ट्रेसेस शिल्पा शेट्टी से लेकर नरगिस फाखरी तक शमिल है। ये सभी एक्ट्रेस अपनी फिटनेस रुटीन में योग को शामिल करती हैं।

ये भी देखें: बैक पेन की समस्या से पाना है छुटकारा तो ये योगासन होंगे आपके लिए फायदेमंद !

International Yoga Day: नरगिस फाखरी

एक्ट्रेस नरगिस फाखरी स्ट्रेंथ ट्रेनिंग के साथ-साथ योग भी करती हैं। नरगिस वेट लिफ्टिंग और रनिंग से खुद फिट एंड फाइन रखती हैं। खाने की बात करें तो नरगिस लो कार्ब्स डाइट लेती हैं।


सुष्मिता सेन

47 साल की उम्र होने के बावजूद भी सुष्मिता सेन बेहद फिट दिखती हैं। जिम जाने के साथ-साथ सुष्मिता योग भी करती हैं और खुद को फीट रखती है। इसके अलावा, हेल्दी और बैलेंस डाइट भी लेती हैं।

ये भी देखें: जानें क्या है PM मोदी के UN में योग दिवस में शामिल होने की वजह?


करीना कपूर खान

कपूर खानदान की लाडली करीना कपूर खान का डिलीवरी के बाद वेट बढ़ गया था। जिसकी वजह से करीना कपूर अपने फिटनेस रुटीन में वर्कआउट तो करती ही है साथ में योग भी करती हैं।


International Yoga Day: मलाइका अरोड़ा

International Yoga Day 2023

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा सबसे फिट एक्ट्रेस में से एक हैं। 49 साल की मलाइका की फिटनेस 25 साल जैसी है। मलाइका अपने वर्कआउट के साथ-साथ योग भी करती है र आयुर्वेद में भी विश्वास रखती हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button