Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगराजनीति

PM Modi Statement On Congress: PM Modi पर टिप्पणी पड़ी भारी ? चुनाव आयोग ने लिया बड़ा ऐक्शन !

Did the comments by PM Modi prove costly? Election Commission took big action!

PM Modi Statement On Congress: चुनाव आयोग ने पीएम मोदी (pm modi ) की टिप्पणियों के संबंध में उठाई गई शिकायतों पर गौर करना शुरू कर दिया है। ऐसे में सवाल ये है कि क्या पीएम मोदी को कोई परिणाम भुगतना पड़ेगा। एक बार जब चुनाव आयोग अपनी जांच पूरी कर लेगा तभी पीएम पर लगे आरोपों पर कोई फैसला लिया जाएगा। कांग्रेस ने पहले भी पीएम के बारे में शिकायतें व्यक्त की थीं।

चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजस्थान में की गई उस टिप्पणी के खिलाफ की गई शिकायतों की जांच शुरू कर दी है, जब उन्होंने कहा था कि अगर कांग्रेस को सत्ता हासिल करनी है तो वह मुसलमानों के बीच धन बांट देगी। मोदी की टिप्पणियों के संबंध में पैनल को कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी से अलग-अलग आपत्तियां मिलीं।

संपत्ति को मुसलमानों में बांट देगी कांग्रेस’

बांसवाड़ा चुनाव रैली में अपने भाषण के दौरान, प्रधान मंत्री मोदी ने कांग्रेस पार्टी ( congress party) को सत्ता जीतने पर लोगों की संपत्ति जब्त करने और घुसपैठियों और बड़े परिवारों वाले लोगों को देने की धमकी दी थी। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के हवाले से अपने इस तर्क का समर्थन किया था कि देश के संसाधनों पर पहला दावा अल्पसंख्यक समुदाय का है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा उन्हें माताओं और बहनों के सोने की गणना करने के लिए कहती है। इसके बारे में जानकारी जुटाएंगे और प्रसारित करेंगे। और इसे उन लोगों को देंगे जिन्हें मनमोहन सिंह (manmohan singh) के प्रशासन द्वारा सूचित किया गया था कि मुसलमानों का भूमि पर पहला दावा है। मेरी माताएं-बहनें, भाई-बहन, यहां तक कि आपका मंगलसूत्र भी इन शहरी नक्सली धारणाओं से नहीं बचेगा। वे इतनी दूर तक जाने को तैयार हैं।

कांग्रेस (congress) ने तर्क दिया कि मोदी की टिप्पणियाँ हानिकारक और ध्रुवीकरण करने वाली थीं, और उन्होंने अनुरोध किया कि आयोग उनके खिलाफ उचित कदम उठाए। ये एक विशिष्ट धार्मिक समूह की ओर निर्देशित हैं। वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता अभिषेक सिंघवी ने कहा कि चुनाव आयोग का भी परीक्षण किया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि एक निष्क्रिय मॉडल बनकर और अपने संवैधानिक दायित्वों की उपेक्षा करके, आयोग अपनी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने का जोखिम उठा रहा है।

PM Modi के खिलाफ केस दर्ज करने की थी मांग

राजस्थान (rajasthan) के बांसवाड़ा में ‘संपत्ति पुनर्वितरण’ पर मोदी की टिप्पणी के जवाब में कांग्रेस ने आयोग से कार्रवाई करने का आग्रह किया है। इसके साथ ही सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने सोशल नेटवर्किंग साइट “एक्स” पर आयोग से शिकायतों पर विचार करने और मोदी और भाजपा के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया था। साथ ही उन्होंने मांग की कि कथित तौर पर नफरत और सांप्रदायिक भावनाओं को बढ़ावा देने के आरोप में एफआईआर दर्ज की जाए।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर कई प्रमुख विपक्षी दलों द्वारा “संपत्ति वितरण” पर अपनी टिप्पणियों में “जहरीली भाषा” का इस्तेमाल करने और अधिक दबाव वाले मामलों से ध्यान हटाने का प्रयास करने का आरोप लगाया गया था। कांग्रेस ने आगे दावा किया कि मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा 2021 की जनगणना को रद्द करके बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर के संविधान को नष्ट करने की साजिश है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button