बड़ी खबर

UP Police Paper Leak news Hindi: पेपर लीक मामले में अब गरजेगा ‘बाबा का बुल्डोजर’, खौफ में आरोपी!

UP Police Paper Leak headlines news Hindi | Police Re-exam

Up police Paper Leak Headlines News Hindi: योगी सरकार (Yogi Government) का बड़ा फैसला और छात्रों में खुशियों की लहर…ये बता रहा है कि ये छात्रों की जीत है, ये जीत है उन छात्रों की जिन्होंने मेहनत की…सपना देखा यूपी पुलिस का, ख्वाब देखा छात्रों के माता-पिता ने और पेपर लीक होने के बाद ये सपने मिट्टी में मिलते हुए नजर आ रहे थे, लेकिन योगी सरकार ने दोबारा पेपर कराने का ऐलान कर दिया, जिससे की छात्रों में खुशी की लहर है।

पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक (UP Police Paper Leak headlines news Hindi) कर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वालों की अब खैर नहीं है, पेपर लीक गैंग पर योगी सरकार का ताबड़तोड़ एक्शन शुरु हो गया है। पहले परीक्षा रद्द करने का ऐलान किया और अब पेपर आउट करने वालों पर कानूनी शिकंजा कसा जा रहा है। पेपर लीक के सबूत मिलने के बाद एक्शन में आए बुलडोजर बाबा सॉल्वर गैंग को जड़ से मिटाने की तैयारी में हैं।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

सीएम योगी (CM Yogi) के बयान के बाद मामले की जांच कर रही यूपी एसटीएफ नकल माफिया का काम तमाम करने में जुटी है.। बता दें कि यूपी एसटीएफ (UP STF) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बलिया निवासी नीरज यादव को गिरफ्तार किया है। नीरज पर व्हाट्सएप के जरिए सवालों के जवाब शेयर करने के आरोप हैं। सूत्रों के मुताबिक गिरफ़्तारी के बाद पूछताछ ने नीरज ने कई गुनाह कबूल किया है (UP Police Paper Leak headlines news Hindi)। एसटीएफ को अब मथुरा निवासी एक दूसरे आरोपी की तलाश है। जिस पर पेपर मुहैया कराने के आरोप हैं। नकल माफिया की कमर तोड़ने में जुटी एसटीएफ की टीम ने गैंग के मददगारों की लिस्ट बनाई है। गैंग से जुड़े 244 आरोपी उसकी रडार पर हैं।

STF के एडिशनल SP पेपर लीक केस की जांच कर रहे हैं (UP Police Paper Leak headlines news Hindi)… मामले में पहले ही दबोचे जा चुके गुरबचन नाम के आरोपी के साथियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। जांच टीम को नकल माफिया गैंग के लीडर मोनू मालिक और कपिल की तलाश भी तेज़ कर दी गई है। बताया जा रहा है कि ये दोनों पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में पेपर लीक कराने के काले धंधे में काफी अरसे से लिप्त रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक पेपर छापने वाली कंपनी से ही पेपर लीक हुआ। साथ ही इस मामले में बोर्ड के अधिकारियों पर भी गाज गिर सकती है।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

वहीं पेपर लीक केस में (UP Police Paper Leak headlines news Hindi) जमकर सियासत भी हो रही है। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी इसे लेकर योगी सरकार पर हमलावर है। राहुल की न्याय यात्रा से लेकर अखिलेश यादव की हर सभा में इसकी गूंज सुनाई दे रही है।

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने एक बार फिर आरोप लगाया है कि साजिश के तहत पेपर लीक कराया गया। उन्होंने इसके लिए यूपी सरकार और गृहमंत्रालय जिम्मेदार ठहराया है। दरअसल आपको बता दें कि यूपी में पुलिस रिक्रूटमेंट & प्रमोशन बोर्ड ने सिपाही पद के लिए 60244 भर्तियां निकाली थी। जिसके लिए 16 लाथ महिलाओं सहित कुल 48 लाख से ज्यादा युवाओं ने आवेदन किया था। 17 और 18 फरवरी को कड़े पहरे में भर्ती परीक्षा  आयोजित की गई, लेकिन आरोप है कि पहले ही पेपर अभ्यर्थियों और कोचिंग टीचर्स के मोबाइल फोन पर पहुंच गया।पेपर लीक की खबर आते ही कई शहरों में प्रदर्शन शुरु हो गए। युवाओं के साथ अन्याय की जानकारी मिलती ही आक्रोश में आए सीएम योगी ने परीक्षा रद्द कर 6 महीने में दोबारा इम्तिहान आयोजित करने के निर्देश दिए। साथ ही पुलिस को गुनहगारों पर कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button